Thu. Apr 2nd, 2020

दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए साझा रैली करेंगे अमित शाह और CM नीतीश

दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए साझा रैली करेंगे अमित शाह और CM नीतीश
दिल्ली में चुनाव प्रचार : मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने साफ-साफ कहा कि प्रशांत किशोर को जेडीयू में शामिल करने के लिए बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था इसलिए उन्हें पार्टी में लाए। इसके बाद पीके ने भी सीएम नीतीश पर पलटवार किया। इसपर अभी राजनीति ठंडी भी नहीं हुई है कि ये खबर आ गई कि दिल्ली चुनाव में सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह साझा चुनाव प्रचार करेंगे। दरअसल ये खबर इसलिए अहम है कि पीके की कंपनी I-PAC दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए चुनावी रणनीति बना रही है।

दिल्ली में चुनाव प्रचार : साझा रैली

जेडीयू नेता व बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने साझा चुनाव प्रचार कार्यक्रम का ऐलान करते हुए बताया कि 2 फरवरी को दिन के 12 बजे दिल्ली के बुराड़ी में अमित शाह और नीतीश कुमार की साझा रैली होगी। उसी दिन दोपहर बाद 4 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और नीतीश कुमार संगम विहार में साझा रैली को संबोधित करेंगे।

बीजेपी-जेडीयू और एलजेपी साथ मिलकर लड़ रही :

बता दें कि दिल्ली चुनाव में बीजेपी-जेडीयू और एलजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है जबकि दूसरी ओर आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव मैदान में है। माना जा रहा है कि पीके ने सीएम नीतीश को इस बात पर राजी करने की कोशिश की थी कि वह दिल्ली चुनाव अकेले लड़े।
हालांकि सीएम नीतीश ने गठबंधन की मजबूती के लिहाज से साथ लड़ने का फैसला किया। ये अच्छा इस लिए भी माना जा रहा क्योंकि बिहार में भी चुनाव आने वाला है। और जरूरी है की चुनाव के पहले ऐसा माहौल बने जिस से विपक्षी डरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *