Wed. Sep 23rd, 2020

बिहार की सियासत में फिर आनंद मोहन की चर्चा , जेल से जल्द आ सकते हैं बाहर

बिहार की सियासत में फिर आनंद मोहन की चर्चा , जेल से जल्द आ सकते हैं बाहर
आनंद मोहन की चर्चा : बिहार के बेबाक नेता के तौर पर पहचान रखने वाले आनंद मोहन जल्द ही जेल से बाहर आ सकते हैं। इस बात का संकेत खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया था। नीतीश कुमार ने कहा था कि जितनी चिंता आप लोगों को आनंद मोहन की है, उससे कहीं अधिक फिक्र मुझे है। इसके साथ ही सीएम ने कहा था कि उनकी रिहाई के लिए जो मुझसे हो सकेगा वो मैं करूंगा। अब नीतीश के इस बयान को लेकर बिहार के सियासी गलियारों में चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं कि इस बात को नीतीश कुमार हमेशा से जानते थे कि आनंद निर्दोष हैं कि उन्हें इतने दिनों तक जेल में क्यों रखा गया, उन्हें पहले ही क्यों नहीं जेल से बाहर निकाला गया।

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि :

पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी आनंद मोहन को लेकर नीतीश कुमार को कटधड़े में खड़ा कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता राजेश राठौड़ भी नीतीश कुमार पर परिस्थिति के हिसाब से सियासत करने का आरोप लगा रहे हैं। आनंद मोहन को लेकर विपक्षी नेताओं द्वारा सीएम नीतीश कुमार पर किए जा रहे हमले का जवाब जेडीयू और बीजेपी दोनों ही दल के लोग खुलकर दे रहे हैं। जेडीयू नेता संजय सिंह कहते हैं कि यह मामला न्यायालय से संबंधित है इसलिए कुछ कहना उचित नहीं होगा। वहीं बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद कहते हैं कि नियमावली के तहत जो भी कार्रवाई आनंद मोहन की रिहाई को लेकर सरकार को करनी है, वो की जाएगी।

आनंद मोहन की चर्चा : जल्दी आ सकते है जेल के बाहर

आनंद मोहन की रिहाई को लेकर अभी क्या कार्रवई की जा रही है, इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। वहीं सूत्रों के अनुसार, फिलहाल उनको जेल से बाहर निकालने की कोई भी कार्रवाई शुरू नहीं की गई है, लेकिन यह जरूर है कि अब सरकार उनको जेल से कैसे बाहर निकाला जाएगा और नियमावली के अनुसार क्या कार्रवाई करनी है, इस पर विचार जरूर कर रही है। ऐसे में यह माना जा सकता है कि आनंद मोहन जल्द ही जेल से बाहर दिख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *