Sat. Oct 24th, 2020

मिशन 2020 की तैयारी में BJP, भूपेंद्र यादव की अगुवाई में हो रही हाई लेवल मीटिंग

मिशन 2020 की तैयारी में BJP, भूपेंद्र यादव की अगुवाई में हो रही हाई लेवल मीटिंग
हाई लेवल मीटिंग : बिहार में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने है। बिहार प्रदेश भाजपा कार्यालय में इसके मद्देनजर एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इस बैठक में आने वाले चुनाव की रणनीति के साथ प्रदेश भाजपा जिलाध्यक्षयों, बूथ कमिटी के साथ प्रदेश पदाधिकारियों के साथ भी चर्चा की जाएगी। इसके लिए बिहार भाजपा प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव पटना पहुंच गये हैं। उनके साथ केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी चौबे भी पटना पहुंचे हैं।

हाई लेवल मीटिंग : ये लोग होंगे शामिल

रविवार को प्रदेश कार्यालय में होने वाली बैठक में भूपेंद्र यादव के साथ बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी समेत कई नेता शामिल होगें। आज की बैठक के लिए पूर्व के जिलाध्यक्षों को भी बुलाया गया है।आज की बैठक पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ.संजय जायसवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह बैठक चुनाव के मद्देनजर भी महत्वपूर्ण है। इस बैठक में भाजपा के बुथ स्तर से लेकर जिलों के कार्यकर्ताओं के लिए भी टास्क फिक्स किये जायेगें। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा.संजय जायसवाल ने बताया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एनडीए 2010 के चुनाव में मिली सीट से ज्यादा सीट जीतने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि इस चुनावी वर्ष में एनडीए इनटेक्ट है और महागठबंधन बिखरा हुआ है। डा. संजय जायसवाल ने कहा कि फिलहाल आज की बैठक में जिलाध्यक्षों के जो नाम आये हैं उनके साथ विशेष चर्चा की जायेगी। प्रदेश भाजपा कमिटी पर इसके बाद बैठक होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा कमिटी भी जल्द बना दी जायेगी।

प्रदेश कमिटी को लेकर भी काफी हचलच :

हम आपको बता दे कि पिछली प्रदेश भाजपा की बनी कमिटी में ज्यादातर नए चेहरों को मौका दिया गया था। प्रदेश पदाधिकारियों की सूची में कई पुराने नाम गायब थे यहां तक कि सुशील मोदी समर्थकों को कमेटी में नहीं के बराबर जगह दी गई थी। गौरतलब है कि वर्तमान में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने दिसंबर 2017 में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पदभार संभाला था और इसके करीब चार महीने बाद नई कमेटी की घोषणा हुई थी। उनकी कमेटी के चारों नये महामंत्री बनाये गये थे। इसके अलावे 11 प्रदेश उपाध्यक्षों में सिर्फ तीन को ही दोबारा जगह मिली थी।यहा तक कि 11 प्रवक्ताओ में से 7 को बदल दिया गया था।इस बार क्या होगा फिलहाल भाजपा के वरीय नेता तक को पता नहीं है। हम आपको यह भी बता दें कि 2017 में मंच-मोर्चों, प्रकोष्ठों तथा प्रकल्प के संयोजकों के साथ ही प्रदेश कार्यसमिति के साथ , स्थायी और विशेष आमंत्रित सदस्यों को मिलाकर 290 सदस्यीय कमेटी गठित की गई थी। इसके अलावे भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में 85 नेता, 14 स्थायी आमंत्रित जबकि 124 विशेष आमंत्रित सदस्य बनाये गये थे। इस बार भाजपा कार्यकर्ताओं में प्रदेश कमिटी को लेकर भी काफी हचलच देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *