Mon. Oct 18th, 2021

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर पासवान ने किया बड़ा दावा, कहा…..

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर पासवान ने किया बड़ा दावा , कहा.....
बिहार विधानसभा चुनाव : केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार में राजग के घटक दल भाजपा और जदयू के बीच ‘सिमेंटिग फोर्स’ है। पटना में आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर राजग के घटक दलों के बीच सीट समझौते के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि लोजपा, भाजपा एवं जदयू के बीच ‘सिमेंटिग फोर्स’ है।

तीन चौथाई बहुमत से बिहार में बनेगी सरकार :

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर राजग के बीच सीट साझा कोई समस्या नहीं है। राजग अटूट है, चुनाव का समय आने पर हमलोग आपस में बैठकर तय कर लेंगे। लोजपा सांसद और उनके छोटे भाई पशुपति कुमार पारस के उस कथन पर कि जदयू एवं भाजपा बिहार की कुल 243 सीटों में से सौ- सौ और लोजपा 43 सीटों पर चुनाव लडे़गी के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में पार्टी के सात सांसदों यानी (एक लोकसभा क्षेत्र में छह से सात विधानसभा क्षेत्र आने के)के निर्वाचित होने के दृष्टिकोण से ऐसा कहा होगा पर यह बहस का प्रश्न नहीं है। उन्होंने कहा कि राजग के बीच अभी कोई फार्मूला तय नहीं हुआ है और सीट के बंटवारे को लेकर कोई अगर-मगर नहीं होगा और हम तीन चौथाई बहुमत से बिहार में सरकार बनाएंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव : वन राशन कार्ड योजना को लागू

आप को बता दें कि आज रामविलास पासवान ने ‘वन नेशन, वन राशन कार्ड’ योजना को आगामी 1 जून से पूरे देश में लागू करने का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि  16 राज्यों में पहले से ये योजना लागू की जा चुकी है। बता दें कि इस योजना के लागू होने के बाद किसी भी राज्य का आदमी किसी भी राज्य से राशन ले सकता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 4 राज्यों वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना को लागू करने का काम तेजी से चल रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्यों 1 जून से वन नेशन वन कार्ड लागू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें