Thu. Jan 21st, 2021

बिहार से ताल्लुक रखने वाले एक्टर पंकज त्रिपाठी ने गाँव में दोस्तों संग खाया लिट्ठी-चोखा

एक्टर पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड में लगातार फेमस हो रहे एक्टर पंकज त्रिपाठी की अदायगी का हर कोई कायल है. दिवाली के अवसर पर वह अपने गृह प्रदेश बिहार पहुँचे हुए हैं. गोपालगंज के अपने पैतृक गाँव बेलसंड में आकर उन्होंने देहाती परिवेश की अनुभूति की और वहाँ बदलाव की शुरुआत की है.

आज कल तमाम फ़िल्मी हस्तियां अपने काम की नगरी मुंबई को छोड़कर गाँवों की ओर रुख कर कर रहे हैं. इन्हीं शख्सियतों की लिस्ट में पंकज त्रिपाठी भी शामिल है जिन्होंने अपने पैतृक गाँव बेलसंड में पर्यावरण संरक्षण की मुहीम से जुड़ते हुए खुद से पौधा लगाने की शुरुआत की है.

जल-जीवन-हरियाली अभियान का किया शानदार आगाज़ सीएम नीतीश कुमार द्वारा

एक्टर पंकज त्रिपाठी गाँव की गलियों में ला रहे हैं हरियाली

पंकज त्रिपाठी इन दिनों बड़े आराम से पौधरोपण कर रहे और अपने हाथों से बनाये लिट्ठी-चोखा का लुत्फ़ अपने दोस्तों को भी दे रहे हैं. बता दें कि पंकज त्रिपाठी बरौली प्रखंड के अंतगर्त आने वाले बेलसंड गाँव से निवासी है. दिवाली की छुट्टी मनाने वह अपने गाँव आये हुए हैं.

रोज सुबह होते ही पंकज त्रिपाठी सड़को की तरफ निकल जाते है और खेतो की हरियाली को निहारते हुए खुद ही पौधे लगाने में जुट जाते है. अपने काम में सुख पाकर पंकज पूरी तरह से प्रकृति की छाँव में खो जाते है. ऐसा अनुभव शायद ही हर बॉलीवुड स्टार को नसीब होता हो.

पंकज हर 25 फिट की दूरी पर पौधा लगा रहे है. गाँव की गलियां अब पंकज जी की पौधों से जानी जा रही है और हर कोई उनके साथ जुड़ता दिखाई दे रहा है. उन्होंने अपने गांव में पीपल, बरगद, गुलमोहर सहित कई पौधे लगाए हैं. उनका मानना है कि सरकार भी पर्यावरण संरक्षण की मुहीम को लेकर आगे बढ़ रही है और इसमें जनता को भी हर तरीके से जुड़ने की ज़रुरत है.

पौधरोपण करने के बाद उन्होंने खुद ही गाय के गोबर से बने उपले पर लिट्टी पकाया और अपने हाथों से बनाये लिट्टी-चोखा का स्वाद अपने दोस्तों को भी दिया.

प्रकृति के प्रति ऐसा अनूठा प्रेम और कर्त्तव्य दायित्व बेशक उन्हें दूसरों के लिए प्रेरणा बनाता है. भविष्य में पर्यावरण को बचाना एक चुनौती होगी इसलिए उसे बचने के लिए पंकज त्रिपाठी अभी से अपना योगदान दे रहे और लोग भी उनसे प्रेरित होकर अपना योगदान देने के लिए आगे आ रहे हैं.

 

यह ख़बरें भी ज़रूर पढ़ें : –

मोबाइल नंबर को गाड़ी से लिंक करवाएं , जानिए कैसे करना है

 

कुएं में तैर रहा था शव, पुलिस ने मृतक के कमर से बरामद किया असलहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें