Sat. Jul 4th, 2020

अब नालंदा में IAS मिले कोरोना पॉजिटिव, बिहार में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 2870

IAS मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के मरीजों की लगातार बढ़ोत्तरी चिंता का विषय बना हुआ है, इस भयावह वाइरस की चपेट में आने से कोई भी नही बच पा रहा है। बात बिहार राज्य की करें तो वहां भी लगातर कोरोना मरीजों के बढ़ते आंकड़े पा जा रहे हैं। मंगलवार को राज्य में 133 नए मरीज पाये गए और इसी के साथ राज्य में कोरोना पोसिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर यह अकड़ा 2870 तक जा पहुँचा है। स्वास्थ विभाग के सूत्रो के मुताबिक़ उत्तर बिहार के एक वतिष्ठ आइएएस अधिकारी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई है।

एक और IAS मिले कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा के बादनब राज्य के IAS अधिकारी में कोरोना के संक्रमण का यह दूसरा मामला अब सामने आया है। नालंदा में एक प्रवासी कोरोना पीड़ित की मौत की खबर भी सामने आई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना वाइरस से संक्रमित होकर मरने वालों की संख्या अब बढ़ कर 14 हो गई है।

इन जिलो में मिले नए केस

स्वास्थ विभाग ने उन जिलों की जानकारी दी है जहां कोरोना वाइरस से संक्रमित नए मरीज सामने आये हैं,स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के अनुसार खगडिया में 23 नए केस, किशनगंज में 16,सहरसा में 12, अररिया में 3,नालंदा में 1 नया केस,दरभंगा में 12 नए केस,गया में 4 नए केस, सारण में 5,भागलपुर में 14 नए केस,वैशाली में 1,बांका में 15 नए केस,सुपौलि में 8,गोपालगंज में 4 नए केस,सीवान में 1, शेखपुरा में 7,लखीसराय में 4,जुमई और मधेपुरा में एक -एक नए मामले सामने आये हैं।

बिहार में अब तक 800 कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। ठीक होने के बाद भी मरीजों को होम कोरेंटाइन में रहने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। एक बार कोरोना संक्रमित मरीज में दुबारा कोरोना पोसिटिव होने की सम्भावनाएं ज्यादा होती हैं इसीलिए,ऐसे मरीजों को अधिक सावधानी से रहने की चेतावनी दी जा रही है। साथ ही स्वास्थ सम्बन्धी कोई भी शिकायत होने पर नजदीकी अस्पताल में सूचना देने के निर्देश भी दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार बिहार में अभी भी 2077 कोरोना के एक्टिव पीड़ित मरीज मौजूद हैं। इन सभी का इलाज राज्य के अलग अलग अस्पतालों में किया जा रहा है। स्वास्थ विभाग के जानकारी अनुसार अभी तक राज्य में 67 हजार से भी अधिक सैम्पलों की जाँच की जा चुकी है फिलहाल 19 जाँच केंद्र कोरोना जांच में लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *