Wed. Nov 13th, 2019

राबड़ी देवी के घर इस बार छठ पूजा नहीं, परिवार की ऐसी हालत है वजह

राबड़ी देवी के घर

राबड़ी देवी के घर छठ पूजा नहीं : बिहार में छठ व्रतियों के बीच महापर्व छठ पूजा की शुरुआत हो चुकी है. पहले दिन नहाय-खाये की विधि के साथ गुरूवार को परंपरागत रूप से त्योहार शुरू हो चुका है और आज दूसरे दिन खरना की तैयारी की गई. जहाँ पूरा बिहार छठ महापर्व बनाने में लगा हुआ है तो वहीँ प्रदेश के सबसे बड़ी राजनैतिक परिवार में छठ पूजा की आस्थामय रौनक गायब है. बिहार की पूर्व सीएम रह चुकी राबड़ी देवी के घर इस छठ पूजा नहीं बनाई जाएगी.

एक प्रमुख टीवी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए राबड़ी देवी ने खुद बताया कि वह व्यक्तिगत कारणों के चलते वह इस बार छठ पूजा नहीं कर रही हैं. हमेशा ही चाहे खिचड़ी हो या फिर छठ महापर्व त्योहार, लालू प्रसाद यादव के घर में बनने वाला त्योहार का तरीका चर्चाओं का केंद्र रहता है.

राबड़ी देवी के घर छठ पूजा नहीं : समझिये अंदरूनी कारणों को

राबड़ी देवी के घर

बता दें कि पिछले वर्ष भी लालू यादव के जेल में रहने के चलते राबड़ी देवी ने छठ पूजा नहीं की थी. लालू अभी भी जेल में है लेकिन इस बार परिवार की हालत ऐसी हो चली है कि राबड़ी देवी की सेहत भी ख़राब हो चुकी है और खुद यादव परिवार में बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के तलाक का मामला भी घर के अंदर अशांति का चरमबिंदु छू चुका है.

लालू यादव पर बन रही फिल्म “लालटेन” में राबड़ी देवी का किरदार निभाएंगी ये एक्ट्रेस

इसका ताज़ा उदहारण हमने हालिया में हुई हाई वॉल्टेज ड्रामा के रूप में देखा जब घर की बहू ऐश्वर्या मीडिया के सामने घर का किवाड़ पीट रही थी लेकिन अंदर से आवाज़ आई कि दरवाज़ा खोलने से माना किया गया है.

मीडिया के जुड़ने के बाद किसी तरह उनको अंदर आने दिया गया लेकिन कुछ दिन बाद ही उन्होंने घर छोड़ दिया और उसके बाद उनके पिता चन्द्रिका राय ने बयान दिया कि ऐसे धोखे की उम्मीद बिलकुल नहीं थी. मामला में कोर्ट में लंबित है और तेज प्रताप तलाक लेने की ज़िद्द पकड़े हुए है और ऐश्वर्या भी अब उनके साथ नहीं रहना चाहती है.

इसके अलावा भी उनकी बेटी मीसा भर्ती और उनके पति के खिलाफ भी जांच अभी चल ही रही है और छोटे बेटे तेजस्वी भी पार्टी को अच्छे से संभाल नहीं पा रहे हैं. घर की खस्तहाल और पति के जेल में होने चलते पटना के 10 सर्कुलर रोड में इस बार भी छठ पूजा लोकपर्व देखने को नहीं मिलेगी.

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें : –

मुजफ्फरपुर रेलवे पुलिस ने जीता दिल छठ पूजा के अवसर पर

नीतीश कुमार की बात पर भाजपा की “हाँ” वाली मुहर, विपक्ष को इसलिए है रूचि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *