Sun. Jun 7th, 2020

बिहार में गहराया कोरोना का खतरा, फिर से मिले कोरोना के 9 मरीज

बिहार में कोरोना का खतरा गहराते ही जा रहां है, बता दें कि एक बार फिर चिंताभरी खबर सामने आई है, दरअसल यहां पर फिर से कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। आज फिर नौ नए मरीज मिले हैं जिनकी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। हालांकि यहां पर आज 6 मरीज भोजपुर जिले से मिले हैं तो वहीं 2 कैमूर और 1 बक्सर जिले का है। इस तरह अब बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 375 हो गई है।

बिहार में गहराया कोरोना का खतरा

वहीं ये भी बताते चलें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63 नए केस मिले तो दूसरी ओर इनमें से 20 लोग स्वस्थ होकर घर भी लौटे हैं। जी हां शुक्रवार को मधुबनी में 13, बक्सर में 11, कैमूर में 6, रोहतास में 7, कटिहार में 2 और भोजपुर व नालंदा में एक-एक मरीज मिले हैं। वहीं राज्य में अब तक कोरोना से 94 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

हालांकि ये बात भी सच है कि इस बीमारी से अब तक चार लोगों की जान गई है। पिछले 24 घंटे के भीतर एक पूर्वी चंपारण और एक सीतामढ़ी जिले के कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इनकी मौत पटना स्थित कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में इलाज के दौरान हुई है, दोनों कैंसर पीड़ित थे। मगर इससे यह कहना ठीक नहीं होगा की बिहार में कोरोना का खतरा कम है या थम गया है

इतना ही नहीं पूर्वी चंपारण का मरीज मुंह के कैंसर से पीड़ित था तो वहीं सीतामढ़ी का मरीज लंग्स कैंसर से पीड़ित था। बताया जा रहा है कि ये दोनों ही मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल से इलाज करा कर घर लौटे थे। इसके अलावा बिहार के मुंगेर जिले में कोरोना का तेजी से संक्रमण फैल रहा है। यहां 95 लोग अबतक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यहां एक जमाती से ये संक्रमण 85 लोगों में फैल गया है। कोरोना का खतरा देखते हुए पूरा जिला रेड जोन घोषित कर दिया गया है और यहां पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *