Wed. Nov 13th, 2019

लोजपा नेता का हत्यारा , हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार………

लोजपा नेता का हत्यारा , हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार.........
हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार : बिहार के नवादा की कौआकोल पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने जिले के चर्चित लोजपा नेता मोहम्मद आसीन मियां हत्याकांड के आरोपी समेत कौआकोल और रूपौ थाना के कई कांडों के आरोपी नक्सली लालपुर गांव निवासी चुन्नी यादव को गिरफ्तार किया हैं। गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी नक्सली चुन्नी यादव की गिरफ्तारी की गई। कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कौआकोल-महुडर मुख्य पथ पर मधुरापुर गांव के पास से कुख्यात नक्सली चुन्नी यादव की गिरफ्तारी हुई है।

2015 में लोजपा नेता की कर दी गई थी हत्या :

पुलिस को कई बार चकमा देकर पूर्व में वो फरार हो चुका था मगर नकेल कसे जाने के बाद वह बच नहीं सका। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध कौआकोल थाना कांड संख्या 14/15,130/15,45/16,  जबकि रूपौ थाना कांड संख्या-73/15 के तहत मामला दर्ज था। नक्सली चुन्नी की गिरफ्तारी होने से पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। लोजपा नेता मोहम्मद आसीन मियां की वर्ष 2015 में भंवरकोल बधार में गोली मार हत्या कर दी गई थी। उस हत्याकांड में ये नक्सली नामजद अभियुक्त है। लोजपा नेता को नक्सली घर से उठाकर ले गए थे और फिर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार : कई वर्षों से नक्सली संगठन में था शामिल :

चुन्नी यादव सक्रिय रूप से कई वर्षों से नक्सली संगठन में शामिल था। बिहार-झारखंड के कई प्रमुख नक्सली कमाण्डरों के दस्ते में वो शामिल रहता था। वो नक्सली कमांडर चिराग, सिद्धू कोड़ा, पिंटू राणा, दरोगी यादव के साथ रहकर बिहार-झारखंड में कई नक्सली गतिविधियों में शामिल रह चुका है। बिहार झारखंड में दर्जनों कांडों का वह नामजद अभियुक्त राह चुका है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने कई जुर्म कबूले हैं और पुलिस को कई अहम जानकारियां दी।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

 

पटना में 60 लाख की डकैती कर लिख गए डकैत ‘भाभी जी अच्छी है 

 

बिहार सरकार का बड़ा फैसला , जानिए कब लगेगा 15 साल पुरानी गाड़ियों पर बैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *