Sat. Dec 7th, 2019

दहेज़ के लिए महिला की हत्या, ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दहेज़ के लिए महिला की हत्या

बिहार के छपरा जिले में दहेज़ के लिए महिला की हत्या कर दी गयी है। यह मामला मशरक थाना क्षेत्र के खैरपुर गांव का है। मृतका महिला के पिता ने बयान दिया है, जिसपर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस ने महिला के पति, ससुर और बहनोई को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है। दरअसल, 2011 में खैरपुर निवासी बसंत कुमार से मीना देवी की शादी हुई थी। महिला के पिता ने अरूप लगाया कि शादी के बाद से ससुराल वाले बेटी से हर रोज दहेज की मांग करते थे। उनकी बात न सुनने पर उसे मारा पीटा करते थे। पिता ने बताया कि बुधवार की सुबह उन्हें फ़ोन आया कि तबियत ख़राब होने के कारण बेटी की मौत हो गयी है। लेकिन इससे पहले दिनों में बेटी ने फ़ोन कर के बताया था कि दहेज़ के लिए ससुराल वाले उसे मारते पीटते हैं।

दहेज़ के लिए महिला की हत्या, पिता ने दिया बयान

इस घटना कि सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मारपीट कर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। पिता के बयान पर पुलिस ने पति, ससुर और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

 

Image result for दहेज"

 

यह भी पढ़ें- चलती बाइक पर टिक-टॉक वीडियो बना रहे थे तीन दोस्त , पुलिस ने देखा तो हुआ ये…

क्या हो रहा है ये हमारे समाज में? आज भी कुछ नहीं बदला क्या? दहेज़ के लिए के महिलाओं की हत्या आज भी कि जा रही है। कहने को तो हम आज बहुत आगे बढ़ गए हैं दहेज़ लेने देने से इंकार करते हैं, लेकिन उसके बाद भी ये सब हो रहा है। एक लड़की जो अपना घर बार छोड़ के किसी और के घर जाती और उसके साथ ये सब किया जाता है। आज भी औरतों पर पहले की तरह कुछ जगहों पर अत्याचार हो रहा है। पढ़े लिखे होने बाउजूद अगर आपके सामने ये हो रहा और आप कुछ नहीं कर रहे तो आप भी कम अपराधी नहीं हैं।

 

बिहार की राजनीति, मनोरंजन, जीवनशैली, खेल इत्यादि से जुड़ी ख़बरें अब सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *