Sat. Dec 7th, 2019

नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म, फेसबुक पर प्यार का झांसा दे के किया ये हाल

फेसबुक पर हुआ प्यार उसके बाद मिलने के बहाने एक युवक ने नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। दरअसल, नवादा की 11वीं में पढ़नेवाली एक छात्रा की फेसबुक पर के लड़के से दोस्ती हुई। दोनों में बातचीत होने लगी और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गयी। लड़की के सर पर प्यार का जूनून सवार हो गया। लड़के ने लड़की को प्यार में बुरी तरह से फंसा लिया। उसके साथ जीने-मरने की कस्मे खाने लगा। जब लड़की पूरी तरह उसकी बस में आ गयी तो लड़के ने लड़की को अपने घर मिलने के बहाने बुलाया और उसके बाद जो हुआ वो एकदम चौका देने वाला है। प्यार की इतनी बड़ी सजा मिलेगी इस बात का शायद लड़की को अंदाजा भी नहीं था।

नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म, मिलने के बहाने लड़के ने बुलाया घर

गया के मानपुर के रहने वाले एक लड़के से 11वीं की छात्रा फेसबुक पर दोस्ती कर बैठी और फिर उससे छात्रा को अपने प्यार में फंसा- लिया। लड़के ने मिलने के बहाने छात्रा को गया बुलाया। प्यार में दीवानी नाबालिग छात्रा 28 जुलाई को अपने घर से भागकर राहुल से मिलने गया के मानपुर पहुंच गई। इसके बाद राहुल अपने एक दोस्त छोटू को लेकर नाबालिग को एक होटल में ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने और उसके दोस्त दोनों ने उसके साथ गन्दा काम किया। सिर्फ इतना ही नहीं उसके बाद फिर वो नाबालिग को मानपुर स्थित एक शादी समारोह पर ले गया। वहां उसके साथ राहुल ने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर दुष्कर्म किया। इतना गन्दा काम करने के बाद उसने पीडि़ता को छोड़ दिया। फिर किसी तरह पीड़िता अपने घर पहुंची।

 

यह भी पढ़ें- पटना हाईकोर्ट का आदेश- बिहार में जल्द करें सिपाहियों-डॉक्टरों की बहाली

वीडियो वायरल करने की दी धमकी

इसके एक सप्ताह बाद ही उनलोगों ने फिर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। वे सभी दुष्कर्म का वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे। पीड़िता इस बता से एकदम डर गयी थी। इतना करने के बाद भी उनका मन नहीं भरा और फिर से उसे मानपुर बुला रहे थे। लेकिन नाबालिग ने आने से मना कर दिया। दरिंदे उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे और वो डर गयी। नाबालिग के बार फिर उनकी चुंगल में जा के फंस गयी। नौ अगस्त को वे लोग सफारी गाड़ी से उसे लाने पहुंच गए। उसे गाड़ी से लेकर मानपुर पहुंचे। फिर उसे एक जगह ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया।

इसक बाद किसी तरह वहां से भागी पीडि़ता ने इसकी जानकारी अपनी बहन को दी। मामले जान के बहन ने मानपुर पुलिस को पूरी घटना बतायी। जैसे ही वे लड़के उसे गाड़ी से लेकर दूसरी जगह जा रहे थे कि तभी पीडि़ता ने शौच का बहाना कर के गाड़ी से उतर गयी और शोर मचाने लगी। यह देख बदमाश वहां से फरार हो गए। इतने में नाबालिग का एक रिश्तेदार भी वहां पहुंच गया। दोनों मानपुर पुलिस स्टेशन पहुंचे और बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। मामला सामने आते ही पुलिस ने जांचपड़ताल की और आरोपित पांच बदमाशों में चार ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। एक अभी भी फरार है। एक आरोपित पुलिस के एक बड़े अधिकारी का रिश्तेदार है। सोमवार को पीडि़ता अपने परिजनों के साथ महिला आयोग पहुंची और न्याय की गुहार लगायी।

 पढ़ाई की उम्र में लड़के-लड़कियों को हो रहा प्यार

फेसबुक पर दोस्ती करने से प्यार कैसे हो जाता है? जिसे आप ढंग से जानते नहीं है और न ही आपने कभी उसे देखा तो उसकी बात पर क्यों भरोसा कर बैठते हैं। आपकी एक गलती और नादानी अपनी पूरी ज़िन्दगी ख़राब कर सकती है इसलिए कभी भी बिना जाने परखे किसी पर भी भरोसा न करें। आजकल पढ़ने लिखने और अपने भविष्य के बार में सोचने की उम्र में लड़की-लड़कों को प्यार का भूत सवार हो रहा है। यह फेसबुक पर अंजानो से प्यार करने से अच्छा है अपना कीमती समय अपने परिवार और अपनी पढ़ाई को दिया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *