Sat. Oct 31st, 2020

मस्तक चक हर्ष फायरिंग केस : तिलक समारोह में हुई फायरिंग में एक युवक की मौत

मस्तक चक हर्ष फायरिंग

मस्तक चक हर्ष फायरिंग केस : बिहार में हर्ष फायरिंग के दौरान मौत की घटनाएं लगातार जारी हैं। ताजा मामला औरंगाबाद का है जहां तिलक समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में 20 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना जिले के ओबरा थाना क्षेत्र के मस्तक चक गांव की है।

मस्तक चक हर्ष फायरिंग केस : इन डिटेल

घटना के बाद, पुलिस को सूचित किया गया, लेकिन परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि ओबरा पुलिस ने उनकी मदद करने के बजाय उन्हें परेशान किया। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने सदर अस्पताल में न केवल जमकर उत्पात मचाया बल्कि पुलिस के साथ मारपीट भी की। मामले को समझते हुए एएसपी और एसडीपीओ को सदर अस्पताल पहुंचना पड़ा और फिर कड़ी पुलिस ने हंगामा कर रहे परिवारों को मजबूर किया।

पिछले हफ्ते भोजपुर ज़िले में रात एक तिलक समारोह में नृत्य दौरान हर्ष फायरिंग में एक बच्चे की मौत हो गई। 14 वर्षीय लड़का एक नृत्य देख रहा था, जिसके दौरान उसे गोली मार दी गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना नगर थाना क्षेत्र के इब्राहिम शहर की है। आठवीं के छात्र मृतक का नाम सूरज कुमार था। यह घटना उस समय हुई जब सूरज गांव में एक तिलक समारोह में आयोजित एक नृत्य देख रहा था, जबकि नृत्य के दौरान केवल कुछ युवा फायरिंग कर रहे थे। उस समय एक गोली सूरज की छाती पर लगी, जिसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।

घटना के बाद आरोपी फरार हो गया है। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इस घटना के बाद मृतक के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। तिलक समारोह में, मंगल गीतों की धुनों से माहौल गुलजार हो गया था लेकिन इस हर्ष फायरिंग से केवल मातम की ताल सुनाई दे रही है चुनाव का मौसम है और लोग शादी-पार्टी आदि समारोहों में हर्ष फायरिंग के कारण मारे जा रहे , वाकई एकदम से गुनाह का राज उभर रहा है , क्या चुनाव आयोग सो रहा है? संविधान के अनुसार व्यवस्था उसके अधीन है फिर ऐसा मौहाल है जहाँ लोग मारे जा रहे तो 3 बचे हुए चरणों में वोट कहाँ से डालेंगे ?

 

यह भी ज़रूर पढ़ें : –

शेहला से भिड़े गिरिराज , कहा – “हिन्दुओं का अपमान मत करिये”

तेज प्रताप बोले मैं यादव हूँ बाकियों जैसा नाम का नहीं काम करने वाला भी हूँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *