Sat. Aug 8th, 2020

31 जुलाई तक सख्त नियमों के साथ Bihar में संपूर्ण Lockdown की घोषणा

इस बात से हर कोई अवगत है कि पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है और अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके मरीजों का आंकड़ा तकरीबन 9 लाख से भी ऊपर जा चुका है। हालांकि यह सिलसिला अभी भी था थमा नहीं है और लगातार बढ़ते ही जा रहा है। जिसे देखते हुए इन दिनों देश अलग-अलग राज्यों ने एक बार फिर से संपूर्ण Lockdown बढ़ाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। इस सिलसिले में बिहार सरकार ने भी लॉकडाउन पर कड़ाई बरतते हुए 31 जुलाई तक के लिए संपूर्ण राज्य में पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए लगा संपूर्ण Lockdown

इस लॉकडाउन के दौरान सब कुछ बंद रहेगा, हालांकि इस दौरान कुछ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में बहुत तेजी से इजाफा हुआ जिसे देखकर हर कोई काफी चिंता में आ गया। सरकारी आदेश के बाद मुख्य सचिव कार्यालय के अनुसार राज्य भर में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है और पूरे विभाग को अधिसूचना जारी करने का भी आदेश दिया जा चुका है। सरकार के इस फैसले पर हर किसी ने सहमति जताई है, इस दौरान सभी तरह की सेवाएं बंद रहेगी सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगे। मंदिर, ट्रांसपोर्ट, मॉल, आदि सभी कुछ बंद रहेगा जबकि सब्जी, फल की दुकान, दूध-डेरी आदि को तय समय के लिए खोला जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ दिनों में प्रतिदिन 1000 से भी ज्यादा कोरोना के संक्रमित मामले आने लगे थे। जून महीने में कोरोना मामला का आंकड़ा तकरीबन ढाई सौ के करीब था लेकिन जुलाई महीने में यह आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ने लगा। फिलहाल ताजा जानकरी के अनुसार बिहार में इस वक़्त कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 17,959 पहुंच गया है। इनमें 5482 एक्टिव केस हैं, जबकि, 12, 317 लोग ठीक हो चुके हैं। अकेले बिहार में 160 लोगों की इस घातक महामारी की वजह से अब तक मौत भी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *