Fri. Oct 30th, 2020

पर्रिकर के शोक में घोषणा टली, लोकशक्ति पार्टी संसदीय दल की बैठक में उम्मीदवारो के नाम तय

लोकशक्ति पार्टी

-प्रणव उपाध्याय

लोजपा- लोकशक्ति पार्टी संसदीय बोर्ड की सोमवार को दिल्ली में बैठक हुई. इसमें वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई और नवादा से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगायी गयी।  मंगलवार को नामों की आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है।
बैठक में पार्टी सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान, प्रदेश अध्यक्ष तथा पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। बैठक के बाद चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इस दुखद सूचना के कारण हम प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं कर रहे हैं। जल्दी ही नामों की घोषणा होगी।
मालूम हो कि लोकशक्ति पार्टी के खाते में छह सीट वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, जमुई, नवादा और खगड़िया आयी हैं। अधिकांश सीट लोजपा की सिटिंग सीट हैं। इस कारण हमको बहुत मेहनत नहीं करनी पड़ी। चिराग का इशारा उम्मीदवारों के चयन के नामों को लेकर था। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक सीट पर फेरबदल हुआ है। मुंगेर की जगह नवादा लोजपा के खाते में आय
वहीं, सूत्रों के अनुसार पार्टी केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, जमुई से चिराग पासवान, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान चुनाव लड़ेंगे।वैशाली से एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी और नवादा से पूर्व सांसद सूरजभान की पत्नी बीना देवी को टिकट मिलना तय है।
लोकशक्ति पार्टी नेता ने कहा कि आम तौर पर सीटों के चयन की प्रक्रिया बैठकों के माध्यम से पूरी होती है, जिसमें सभी दलों के नेता एनडीए में शामिल होते हैं।

जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी 17-17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि छह सीटें लोक जन शक्ति पार्टी के लिए होंगी।

जिन सीटों पर लोक जनशक्ति पार्टी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी उनमें समस्तीपुर, जमाई, वैशाली, हाजीपुर, अगड़िया और नवादा हैं।

पासवान ने यह भी कहा कि आज पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक आयोजित की गई और हमने उम्मीदवारों के नाम के बारे में चर्चा की। आज, एक दुखद समाचार आया कि गोवा के हमारे प्यारे सीएम मनोहर परिकर का निधन हो गया, इसलिए हम अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं कर रहे हैं।

नेता ने यह भी पुष्टि की कि एक या दो दिनों में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी, उन्होंने यह भी दावा किया कि लोक जनशक्ति पार्टी सभी छह सीटों पर जीत हासिल करेगी और 40 में से राज्य की लगभग 37 सीटों पर कब्जा करेगी।

यह भी पढ़ें  -विनोद कुमार यादव करने वाले है भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू

 

यह भी पढ़ें जानिए हाजीपुर से रामविलास पासवान की जगह किसको मिला टिकट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *