Sat. Sep 26th, 2020

चिराग पासवान का ऐलान, LJP में बिहार की हर सीट पर अकेले लड़ने की पूरी क्षमता

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों में सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है। वहीँ दूसरी तरफ ऐसा लग रहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए के सहयोगी दलों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा। जैसा कि बताया जा रहा है लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान ने अभी हाल ही में काफी तीखा बयान देते हुए कहा कि उनकी पार्टी बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है, वह भी बिना किसी सहारे के। इसके अलावा चिराग पासवान ने कोरोना संकट को लेकर नीतीश सरकार पर भी कई सवाल खड़े कर दिए।

चिराग पासवान ने बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात कर कही बड़ी बात

चिराग के अनुसार बिहार में फिलहाल जिस तरह की परिस्थितियां बनी हुई है उसे देखते हुए यह चुनाव कराने का सही वक्त नहीं है। चिराग पासवान कहते हैं क्योंकि यह फैसला चुनाव आयोग का है लेकिन जिस तरह की परिस्थितियां इस वक्त बिहार में बनी हुई है उसे देखते हुए नहीं कहा जा सकता है कि यह चुनाव का सही समय है। चूँकि चुनाव के दौरान कई तरह की रैलियां और सभाएं होती हैं और ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाएगा। इसी बाबत उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की और उन्हें इस बारे में अवगत भी कराया बिहार अभी चुनाव के लिए तैयार नहीं है।

चिराग पासवान बताते हैं कि हमारी पार्टी 100% चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमारे भी कुछ जिम्मेदारियां हैं। दूसरी तरफ वर्चुअल रैली के सवाल पर चिराग बताते हैं कि सारी चीजें ऑनलाइन माध्यम से नहीं की जा सकती और समाज के बीच वर्चुअल तरीके से पहुंचना पूरी तरह संभव नहीं है। आज की तारीख में भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो इस तकनीक से काफी दूर हैं।

कोरोना से निपटने में नीतीश पूरी तरह रहे नाकाम

इसके अलावा उन्होंने नीतीश कुमार पर भी सवाल उठाते हुए बताया कि नीतीश सरकार कोरोना संक्रमण और बाढ़ से निपटने से पूरी तरह नाकाम रही है। पिछले 15 वर्षों से सत्ता में होने के बावजुद वो बाढ़ से निपटने की कोई भी तकनीक नहीं इजाद कर पाए हैं। हर वर्ष बाढ़ ऐसे ही आती है तबाही मचाती है और चली जाती है मगर अब भी नीतीश ने इसके बाबत कोई भी तैयारी नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *