Sun. Jun 7th, 2020

बिहार के चुनावी वर्ष में Digital Gyan ले रही है लालू यादव की पार्टी, जानें कैसे

Digital Gyan

देशभर में कोरोना संकट का कहर कुछ कम नहीं है लेकिन इसके साथ ही साथ बिहार की राजनीति भी गरमाई है क्योंकि ये साल बिहार के लिए चुनावी साल है, ऐसे में पार्टी के नेता वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को चुनाव संबंधित दिशा निर्देश भी दे रहे हैं।

लालू यादव की पार्टी ले रही Digital Gyan

हो भी क्यों न भला ये तो हम भी जानते हैं कि जमाना सोशल मीडिया का है शायद इस बात को ध्यान में रखते हुए ही लालू यादव की पार्टी ने लाठी छोड़कर अब अपने हाथों में लैपटॉप और टैब थाम लिया है और अब ले रहे हैं Digital Gyan। जी हाँ, लालू यादव की पार्टी का नया अवतार हो गया है जो है डिजिटल अवतार। खासकर लॉकडाउन की हालत में आरजेडी अपनी पार्टी को एक्टिव रखने और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए सोशल मीडिया पर कुछ ज्यादा ही एक्टिव है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजकल तेजस्वी यादव अपने तीखे बयानों से नीतिश सरकार पर वार कर रहे हैं वहीं इस बड़े बदलाव के पीछे तेजस्वी यादव और उनकी टीम की एक नई सोंच और 2020 के विधानसभा चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति का हिस्सा है जिसके तहत ना सिर्फ लालू की पार्टी का कायाकल्प हो रहा है बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को डिजीटली ट्रेंड भी किया जा रहा है।

हाल की स्थिति पर अगर गौर किया जाए तो भाजपा पार्टी इस डिजिटल के दौर में सबसे आगे है। सोशल मीडिया को लेकर बीजेपो की एक मजबूत टीम भी मौजूद है, खासकर इस लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी का हर नेता सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक्टिव है लेकिन सचमुच आश्र्चर्य होता है कि लालू यादव की पार्टी काफी तेजी से Digital Gyan ले रही और सोशल मीडिया पर एक्टिव हो रही है।

नही तो कल तक जो ठेठ अंदाज में लाठी घुमावन, तेल पिलावन जैसी रैलियां किया करती थी आज वही पार्टी ताबड़तोड़ ट्वीट और वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रही है.. फिर चाहे पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हो.. पदाधिकारी हो या फिर खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सभी सोशल मीडिया पर जोर शोर से एक्टिव हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *