Sat. Sep 26th, 2020

लालू यादव ने उड़ाया सीएम नीतीश का मजाक, कार्टून ट्वीट कर इस बात पर कसा तंज

विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों बिहार में सभी राजनीतिक दलों में काफी तनाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में राजद प्रमुख लालू यादव ने बिहार सरकार का अपने ही अंदाज में मजाक उड़ाया है। बताते चलें कि शुक्रवार को उन्होंने एक कार्टून को ट्वीट करते हुए बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किए गए योजनाओं के उद्घाटन पर कटाक्ष किया है। लालू द्वारा ट्वीट किए गए इस कार्टून में साफ़ दिखाया गया है कि मुख्यमंत्री जिस पुल का उद्घाटन करने जा रहे हैं उसका रोड से संपर्क ही टूट गया और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी बोल रहे हैं कि फीता को तब तक पकड़े रहेगा जब तक वह लालू पर इसका इल्जाम लगाने का इंतजाम ना कर ले।

लालू यादव यहीं पर नहीं रुके, इस कार्टून को शेयर करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री पर ठेठ बिहारी कहावत के साथ एक तंज भी कसा है। लालू लिखते है- छप्पर पर फूंस नहीं, ड्योढ़ी पर नाच।

उद्घाटन के पहले पहुंच पथ टूटने की रही चर्चा

बता दें कि 12 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 509 करोड़ की लागत से बने पुल का उद्घाटन पटना में बैठकर किया था। बताया जा रहा है कि इससे पहले कि नीतीश कुमार पुल का उद्घाटन करने पहुँचते वहां तक जाने का रास्ता ही टूट गया था। जिसके बाद आनन-फानन में प्रशासन द्वारा उसके मरम्मत कराई गई थी। वहीँ दूसरी तरफ प्रशासन ने ऐसी किसी भी घटना के होने से साफ इंकार कर दिया। मगर नेता प्रतिपक्ष ने इस घटना को भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत बताया और इसी के साथ लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर तंज भी कसा।

तेजस्‍वी यादव ने भी लगाया था आरोप

बता दें कि जिस दिन पुल का उद्घाटन हो रहा था उस दिन भी लालू ने एक ट्वीट करते हुए प्रशासन पर तंज कसा था। लालू ने लिखा था, ‘लक्षण इस सरकार के देख जनता खूब पछताए, नए नवेले बांध, पथ और पुल सब टूट टूट बह जाए।’ लालू प्रसाद ही नहीं बल्कि तेजस्वी यादव ने भी एक वीडियो जारी करते हुए इसपर आरोप लगाया था और इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि पुल का पहुंच पथ वास्तविक लोकेशन पर धंस रहा है जो कि भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *