Sun. Sep 27th, 2020

दिल्ली में 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी JDU, बीजेपी के साथ हुआ गठबंधन

दिल्ली में 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी JDU , बीजेपी के साथ हुआ गठबंधन
बीजेपी के साथ गठबंधन : अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन हुआ है। दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष दयानंद राय ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। जेडीयू को दो सीट मिली है। बुराड़ी और संगम विहार सीट से जेडीयू प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेंगे।

बीजेपी के साथ गठबंधन : एनडीए का जीत का दावा

बुराड़ी से शैलेंद्र कुमार और संगम विहार से एससीएल गुप्ता जेडीयू के उम्मीदवार होंगे। बीजेपी के पूर्व विधायक हैं, ये दोनों जेडीयू के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं, दयानंद राय ने दिल्ली में एनडीए गठबंधन की जीत का दावा किया। बुराडी में जेडीयू बनाम आरजेडी  के सवाल पर उन्होंने कहा कि आरजेडी कहां है? वहां कांग्रेस को अपना उम्मीदवार नहीं है, जिस कारण आरजेडी को उतारा गया है।

स्टार प्रचारक के नाम मे नीतीश भी :

दिल्ली जेडीयू के प्रभारी तथा बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर बताया कि पार्टी ने अपने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। उन्होंने बताया, ‘जेडीयू के 20 स्टार प्रचारकों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पार्टी के बिहार और दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष, सात लोकसभा और तीन राज्यसभा सांसद, बिहार मंत्रीमंडल के चार अन्य सहयोगी समेत पार्टी के वरीय अधिकारी और नेतागण हैं।बीजेपी ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 57 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया था कि पार्टी के 57 प्रत्याशियों में 11 अनुसूचित जाति समुदाय से हैं और चार महिलाएं हैं।उल्लेखनीय है कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *