Fri. Aug 14th, 2020

बिहार विधानसभा चुनाव को समय पर कराने का जदयू प्रधान महासचिव ने किया समर्थन

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर काफी हुआ उहापोह मची हुई है और इसी सब के दौरान राजनितिक दल जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने लगातार उठ रही चुनाव के टलने की आशंकाओं को दरकिनार करते हुए बिहार विधानसभा चुनाव कराने का समर्थन किया है। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने विपक्षी दलों द्वारा चुनाव टालने की मांग को भी सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इसे उनकी डर और घबराहट है मगर चुनाव किसी भी परिस्थिति में टलेंगे नहीं।

नहीं टलेगा बिहार विधानसभा चुनाव

केसी त्यागी ने साफ तौर पर कहा कि जब कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका में चुनाव हो सकता है तो फिर बिहार में क्यों नहीं। इसके अलावा केसी त्यागी ने यह भी कहा कि भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा भी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर यह साफ कर चुके हैं कि चुनाव अपने यथावत समय पर ही होगा और इसके लिए आयोग द्वारा आवश्यक तैयारियां भी चल रहे हैं।

केसी त्यागी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण केवल भारत या बिहार में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व भर में है। मगर इसी सबके बीच अमेरिका के 3 राज्यों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं। 3 नवंबर को प्रेसिडेंट पद पर चुनाव होना है, इसके अलावा साउथ कोरिया में अप्रैल में ही चुनाव हो चुके है। सिंगापुर में भी बीते शुक्रवार को चुनाव हुआ तथा इसके अलावा मंगोलिया, श्रीलंका समेत तमाम अलग-अलग देशों में चुनाव प्रक्रिया जारी है। ऐसे में बिहार में सिर्फ कोविड-19 की वजह से विधानसभा चुनाव टालना पूरी तरह मूर्खता होगी।

इस सब के दौरान अलग-अलग पार्टी के नेताओं तथा प्रतिनिधियों द्वारा तरह-तरह के बयान आ रहे हैं। जिसमें लोग एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप तथा आलोचनात्मक ता नकारात्मकता, झूठ, छल, प्रपंच आदि का इस्तेमाल कर एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। खैर कौन कितने पानी में है यह बिहार विधानसभा चुनाव से संपन्न होने के कुछ ही दिनों बाद तय हो जाएगा, जिसका इंतजार सभी राजनीतिक पार्टियों को बहुत ही बेसब्री से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *