Tue. Jan 21st, 2020

राजद और जदयू अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में आजमाएंगे हाथ

राजद और जदयू

राजद और जदयू अब दिल्ली में : देश की राजधानी दिल्ली को जीतने के लिए हर राजनीतिक दल ने कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी के अलावा दूसरे राज्यों की पार्टियों ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। दूसरी तरफ दिल्ली विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही, बिहार के राजनीतिक दलों ने भी अपना बोर्ड लगाना शुरू कर दिया है। जदयू राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पहले से ही सक्रिय है। राजद अब कांग्रेस की मदद से सक्रिय होने जा रहा है।

बिहार में पार्टी विरोधी राजनीति करने वाले दोनों राष्ट्रीय दलों, भाजपा और कांग्रेस के बीच प्रतिद्वंद्विता पहले से ही पटना से दिल्ली तक है। राजद और जदयू के बीच राजनीतिक कटुता और बयानबाजी देखी जाएगी। बिहार में पिछले दो सप्ताह से पोस्टर और नारों के माध्यम से दोनों पक्षों के बीच लड़ाई की गूंज अब दिल्ली के चौक-चौराहों पर सुनाई देगी।

RJD प्रवक्‍ता का बड़ा बयान, बोले – नीतीश के साथ कभी नहीं होगा गठबंधन

राजद और जदयू की दिल्ली फाइट बिहार का है सेमीफाइनल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड के बिहार से बाहर होने के बाद, अब दोनों पार्टियां दिल्ली में भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार हैं। जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव केसी त्यागी के मुताबिक, दिल्ली में उनकी पार्टी की तैयारी लगभग 30 से 35 सीटों पर लड़ने की है। किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। छह महीने पहले ही माहौल बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने प्रमुख सहयोगी और जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा को दिल्ली का प्रभारी नियुक्त किया है।

बिहार में भारत बंद का ऐसा रहा असर

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि संजय झा खुद जदयू की तैयारी देख रहे हैं। मुख्यमंत्री की एक बड़ी बैठक दो महीने पहले बदरपुर में भी आयोजित की गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में जदयू समर्थक और बिहारवासी एकत्रित हुए थे। संजय झा को पूर्वांचल के मतदाताओं पर भरोसा है। उनका कहना है कि बिहार में नीतीश कुमार के काम को दिल्ली में भी सराहा गया है। इसका भी असर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *