Wed. Jul 8th, 2020

लाश में बम लगाकर पुलिस टीम को उड़ाने की साजिश रचने वाला……

लाश में बम लगाकर पुलिस टीम को उड़ाने की साजिश रचने वाला......
उड़ाने की साजिश : बिहार की जमुई पुलिस और सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए हार्डकोर नक्सली किशुन हेंब्रम को झाझा थाना इलाके के जंगलों से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किशुन हेंब्रम नक्सली नेता विद्युत पिंटू राणा और सिद्धू कोड़ा का खास सहयोगी बताया जा रहा है। गिरफ्तार नक्सली की चंद्रमण्डीह थाना इलाके में एक फेरीवाले की हत्या और लाश के नीचे बम प्लांट कर पुलिस बल को उड़ाने की साजिश के मामले में तलाश थी।

उड़ाने की साजिश : लाश के नीचे बम

करीब 2 साल पहले सतपोखरा के जंगल में नक्सलियों ने एक फेरीवाले की हत्या कर दी थी, जब पुलिस लाश उठाने पहुंची तो तो नक्सलियों ने लाश के नीचे बम लगाकर ब्लास्ट कर दिया था। इस घटना में चंद्रमण्डीह थानाध्यक्ष हेमंत कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गिरफ्तार नक्सली किशुन हेम्ब्रम नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा और पिंटू राणा का खास सहयोगी है और जिले में कई नक्सल वारदातों में शामिल रहा है। बताया जा रहा है कि बीते रविवार को गुरमाहा और चोरमारा में आयोजित सामुदायिक पुलिस सेवा शिविर के दौरान डीआईजी मनु महाराज और पुलिस को ट्रैप करने में भी यह शामिल था, हालांकि इसकी पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं हो सकी है।

 वसूली का आरोप :

गिरफ्तार नक्सली किशुन हेंब्रम के बारे में बताते हुए एएसपी अभियान सुधांशु कुमार ने कहा है कि किशुन हेम्ब्रम लेवी वसूली के मामलों में वांटेड है। उन्होंने बताया कि नक्सली कमांडर पिंटू राणा और सिद्धू कोड़ा के कहने पर आरोपी लेवी वसूली और अन्य हिंसक वारदातों को अंजाम दिया करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *