Fri. Oct 30th, 2020

इंटर आर्ट्स स्ट्रीम : कितनी सीटें ख़ाली हैं इंटर आर्ट्स स्ट्रीम के लिए, जानिए!

इंटर आर्ट्स स्ट्रीम

इंटर आर्ट्स स्ट्रीम : कटिहार जिले में 25 प्लस टू स्कूलों में इंटर आर्ट्स स्ट्रीम द्वारा 2223 सीटें बढ़ा दी हैं। 2019 में दाखिला लेने वाले छात्रों को काफी सहूलियत प्राप्त होगी। ग्रामीण स्तर पर पास के स्कूलों में छात्रों को नामांकन का मौका प्राप्त हो सकेगा। शिक्षा विभाग के उप सचिव द्वारा इसका आदेश जारी हो गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी देवविंद सिंह के अनुसार
25 इंटर स्कूलों में सीटें बढ़ाई गई है।

इंटर आर्ट्स स्ट्रीम : इंटर में नामांकन की प्रक्रिया आरंभ हो गई

नामांकन को लेकर स्कूल और इंटर कॉलेजों में छात्र-छात्राओं की भारी भीड़ जमा हो रही है। स्कूल प्रबंधन भी कॉलेज में नामांकन को लेकर सक्रिय हो चुका है। 175 सीटें कटिहार के मारवाड़ी इंटर कॉलेज में बढ़ाई गई है।

इंटर आर्ट्स स्ट्रीम : अन्य स्कूलों में कितनी सीटें बढ़ीं?

मनिहारी के बीपीएसआर एसईसी स्कूल में 15, कोढा के प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में 33, आजमनगर के प्रोजेक्ट गर्ल स्कूल में 13, मनिहारी के प्लस टू पीएलएन गर्ल्स हाई स्कूल में बेरासी, कटिहार के गांधी उच्च विद्यालय में 62, बारसोई आबादपुर प्लस टू हाई स्कूल में 149, अमदाबाद के प्लस टू इंद्रावती हाई स्कूल में 86, कुर्सेला के प्लस टू संपत राज देवी में 47, बरारी के प्लस टू हाई स्कूल सूजापुर में 128, कोढा के दुर्गा प्रसाद हाई स्कूल में 96, सोनेली केएल हाई स्कूल में 10, जागेश्वर हाई स्कूल में 117, प्लस टू हाई स्कूल हाफलागंज में 66, मनसाही के फुलहारा हाई स्कूल में 53, धरमपुर गांधी उच्च विद्यालय में 128, मुंशीलाल मंडल बस्तौल में 69, जेएनएल हाई स्कूल बरेटा में 193, गुरु नानक गर्ल्स स्कूल बरारी में 169, अयोध्या प्रसाद अयोध्या गंज में 104, बीएमपी 7 में 85, आरएंडी बी सोनेली में 107, हरि शंकर नायक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 143, ज्ञानदा उच्चतर विद्यालय रोशना में 73, राजकीय हाई स्कूल में 20‌ सीटें बढ़ाई गई है।

कट ऑफ लिस्ट की जानकारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा कोड मिलते ही कटिहार में
58 इंटर स्तरीय स्कूल और कॉलेज में इंटरमीडिएट के लिए नामांकन जारी है। बोर्ड द्वारा विज्ञान, वाणिज्य और कला विषय में नामांकन के लिए प्रथम कट ऑफ लिस्ट जारी कर दिया है जिसके तहत नामांकन प्रक्रिया जारी है।

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

 

गर्मी का कहर जारी- बिहार में 16 तक बंद रहेंगे स्कूल

 

सरकारी स्कूल बनेगा स्मार्ट , पहले फेज में कितने विद्यालयों का किया गया चयन

 

बच्चे का अपहरण:स्कूल से घर लौट रहे पांच साल के मासूम का अपहरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *