Sat. Oct 31st, 2020

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम नीतीश को बिहार एनडीए का चेहरा बताया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के भीतर दरार की अफवाहों को खारिज कर दिया, और कहा कि इस साल के अंत में राज्य के विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड एनडीए का एक अहम हिस्सा है।

वैशाली जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष ने कहा: “मैं अपने गठबंधन के बारे में सभी अफवाहों को दूर करना चाहता हूं। चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। लालू प्रसाद (राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख), जो भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में हैं, स्वप्न देखते हैं कि हमारा गठबंधन अलग हो जाएगा। देश और राज्य क्रमश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रगति करेंगे।”

बिहार पुलिस : 12 दिसंबर से गायब है मोकामा पुलिस का राजदार !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक

Image result for vaishali rally amit shah

शाह ने राज्य के लोगों से नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन करने का भी आग्रह किया। उन्होंने विपक्ष पर कानून और हिंसक विरोध के बारे में गलत सूचना फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अधिनियम नागरिकता प्रदान करने के लिए प्रदान करता है, और इसे किसी से दूर नहीं ले जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा कि मोदी ने 2016 में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारे लगाने वालों को जेल भेजा, लेकिन केजरीवाल ने अभियोजन शुरू करने से इनकार कर दिया।

लालू यादव का घटिया हमला आया जिस पर कोई जवाब न देना ही सही होगा !

नागरिकता संशोधन अधिनियम पर चर्चा के लिए नीतीश कुमार ने सोमवार को राज्य विधानसभा का आह्वान किया था। नीतीश कुमार का बयान विपक्षी दलों कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल द्वारा विधानसभा के एक विशेष सत्र में कानून की आलोचना करने के बाद आया। अब अमित शाह ने साफ़ कर दिया है कि नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा होंगे तो अब महागठबंधन को तय कर लेना चाहिए कि उनका सीएम चेहरा कौन होगा यदि उसे चुनाव जीतने का इतना ही शौक है तो वरना वह नीतीश कुमार को अपने पाले में करने में ही लगा रह और एनडीए जीत जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *