Sat. Jul 4th, 2020

इस गांव में ट्रेन के रुकते ही मदद को दौड़ पड़ते हैं लोग, मिजोरम के मुख्यमंत्री ने शेयर किया Video

train, मदद

कोरोना महामारी से इस संकट पूर्ण दौर में मानवता ने अपना परिचय बढ़ चढ़ कर दिया है, भारत के विभिन्न इलाकों में लोगो ने मानवता की मिसालें पेश की हैं और एक दूसरे के दुख सुख में हिस्सा लिया है।। लेकिन जल्द ही में बिहार के बेगूसराय जिले का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो ने लोगो के दिल मे जगह बनाई है, इस वाइरल वीडियो की तारीफ की और तरीफ करते हुए मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांग ने बेगूसराय के लोगो की ट्वीटर पर बहुत प्रशंसा की।

ट्रेन यात्रियों की मदद का वीडियो हो रहा वायरल

मिजोरम के मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के बाद आज यह गाँव आम लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे ट्रेन के रुकते ही गांव के लोग मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं। ट्रेन में यात्रा कर रहे मजदूरों को ग्रामीणों द्वारा भोजन पानी जैसी मदद दी जा रही है। बता दें कि बरौनी कटिहार रेल खंड के रेलवे स्टेशन के बाहरी सिग्नल पर हुसैना यूथ वेलफेयर सोसाइटी द्वारा ट्रेन से यात्रा कर रहे प्रवासी मजदूरों को भोजन, पानी ,फल और दूध का वितरण किया जा रहा है। 2 दिन पहले मिजोरम जा रही ट्रेन में भी इन लोगो ने इसी तरह सहायता की थी जिसकी वीडियो सफर कर रहे यात्रियों द्वारा बना लिया गया था, और उसी वीडियो को मिजोरम के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके इन लोगो की सराहना और तारीफ भी की।

बीते दिनों 22मई को एक ट्रेन कस्बा ढाबे के पास रात को रुकी और कुछ यात्री ट्रेन से उतर कर रेलवे लाइन के पास के घर से बच्चों के लिए दूध और पानी मांगने गए थे। गाँव वालों से समय पर यह सभी सामान उपलब्ध करवा दिया, उसी के बाद से ग्रामीणों ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से यात्रा करने वाले सभी मजदूरों को भोजन पानी,फल दूध अन्य सामान उपलब्ध करवाने का काम शुरू कर दिया जो कि अब भी जारी है। मिजोरम के मुख्यमंत्री ने वीडियो को ट्वीट किया जिसके बाद बिहार सरकार और बेगूसराय डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने गाँव वालों को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *