Fri. Apr 23rd, 2021

इलाज के नाम पर झोलाछाप डॉक्टर ने ठग लिए 12 हजार रुपए , मरीज की मौत

इलाज के नाम पर झोलाछाप डॉक्टर ने ठग लिए 12 हजार रुपए , मरीज की मौत
मरीज की मौत : गोपालगंज जिले में मोहम्मदपुर स्थित एक महिला मरीज के परिजनों से इलाज के नाम पर झोलाछाप डॉक्टर ने हजारों रुपए ऐंठ लिए। इलाज के दौरान जब महिला मरीज की जान नहीं बचाई जा सकी, तो आरोपी वहां से भाग निकला। मरीज के परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाद में आरोपी झोलाछाप डॉक्टर और उसके कंपाउंडर को गिरफ्तार कर लिया। घटना गोपालगंज के मोहम्मदपुर बाजार की है। मृतक महिला मरीज का नाम बबीता देवी जिनकी उम्र 40 साल था। वह सिधवलिया के दंगसी गांव की रहने वाली थी।
12 हज़ार की हुई थी डिमांड : 
मरीज के परिजनों के मुताबिक बबीता को गर्भाशय में पथरी की वजह से दर्द होता था। इसी का इलाज कराने वह आरोपी डॉक्टर के मोहम्मदपुर बाजार में स्थित निजी क्लीनिक में आई थी। यहां आरोपी डॉक्टर और उसके कंपाउंडर ने मरीज को खून चढ़ाने की जरूरत बताई। ब्लड जांच के बाद डॉक्टर ने परिजनों से 300 एमएल ब्लड चढ़ाने के एवज में 12 हजार रुपए की मांग की। परिजनों के पैसे देने के बाद मरीज को ब्लड चढ़ाया गया। लेकिन कुछ ही देर बाद मरीज की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद शातिर आरोपियों ने मरीज के परिजनों से कहा कि महिला को बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी रेफर करना पड़ेगा। परिजन इसके लिए तैयार हो गए और मरीज को ले जाने के लिए वाहन मंगाया गया।

डॉक्टर गिरफ्तार :

गोपालगंज से रेफर करने के बाद मरीज और उसके परिजनों के साथ आरोपी डॉक्टर भी मोतिहारी पहुंचा। लेकिन जैसे ही सभी लोग मोतिहारी के अस्पताल में पहुंचे, आरोपी डॉक्टर वहां से भाग निकला। मोतिहारी में महिला मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने वापस आकर मोहम्मदपुर पुलिस को आरोपी डॉक्टर और उसके कंपाउंडर की कारस्तानी बताई। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर और उसके कंपाउंडर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने घटना की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें:-

खेसारी और स्वीटी का गाना, दोनों की जोड़ी ने इस गाने ने मचाया धमाल

 

मशहूर गणितज्ञ वशिष्ट नारायण सिंह का दुखद निधन, सिस्टम ने अंतिम सम्मान देने में….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें