Fri. Apr 23rd, 2021

गंडक का बढ़ा जलस्तर : नेपाल में भारी बारिश बन रहा वजह,अलर्ट पर कई इलाके

गंडक का बढ़ा जलस्तर : नेपाल में भारी बारिश बन रहा वजह,अलर्ट पर कई इलाके
गंडक का बढ़ा जलस्तर : गंडक नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण मंगलवार को हर घंटे वाल्मीकि नगर बराज से वाटर डिस्चार्ज की मॉनिटरिंग की जाती रही। जिसमें लगातार गंडक का जलस्तर तेजी से बढ़ने का ट्रेंड देखा गया।जिसके वजह से लोगो के अंदर बाढ़ का डर बना हुआ है।
डीएम ने जिले में अलर्ट घोषित करते हुए बाढ़ संभावित सभी प्रखंडों के BDO, CO और जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों को तटबंधों की निगरानी करने का आदेश दिया है।निर्देश के मुताबिक गंडक के जलस्तर में अभी लगातार बढ़ोतरी की संभावना है,कोई उम्मीद नही लग रहा की पानी घटेगा क्योंकि बारिश रुकने का नाम नही ले रही।

सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह

इसके बाद सदर BDO, CO और अन्य विभागों के अधिकारियों ने सदर प्रखंड के रामनगर, रामपुर खैरटिया, मकसूदपुर सहित कई गांवों में जाकर लोगों को बाढ़ के संभावित खतरे से आगाह किया।लाउड स्पीकर से लगातार घोषणा की जा रही है कि बाढ़ की आशंका को लेकर लोग अपने मवेशियों, जरूरी सामान और गर्भवती महिलाओं को लेकर तत्काल किसी सुरक्षित स्थान की चले जाएं।प्रशासन पूरी कोशिस कर रही की जादा से जादा लोगो को सुरक्षित स्थान पे भेजा जा सके।

गंडक का बढ़ा जलस्तर : स्कूल,कॉलेज बंद

 

आप को बता दें कि गोपालगंज का कुचायकोट, सदर प्रखंड, बरौली और मांझागढ़ के अलावा बैकुंठपुर प्रखंड के सैकड़ो गांव तटबंधो के किनारे बसे हुए हैं और इनमें बाढ़ की हर वक़्त आशंका बनी रहती है।जबकि सदर प्रखंड का रामनगर और इसके आसपास के इलाके बाढ़ के पानी से घिर गए हैं और सड़कें पानी में डूब गयी है।
जिससे करीब आधा दर्जन गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।रामनगर हाई स्कूल, मिडिल स्कूल और प्राइमरी स्कूल पानी में डूब गए हैं। जिससे इन स्कूलों में एहतियातन पढाई बंद कर दी गई है।अब देखना है की प्रशासन कैसे लोगो को उनके सुरक्षित स्थान पे पहुंचाने में मदद करती है।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें