Fri. Apr 23rd, 2021

गोपालगंज में एक करोड़ की शराब जब्त , ट्रक में आलू के नीचे छुपा…

गोपालगंज में एक करोड़ की शराब जब्त , ट्रक में आलू के नीचे छुपा...
शराब जब्त : उत्पाद विभाग ने सोमवार को गोपालगंज में तस्करी के लिए बिहार लाई जा रही एक करोड़ रुपए मूल्य की अवैध शराब जब्त की। दो ट्रकों और एक लग्जरी कार में छुपाकर लाई जा रही शराब के साथ विभाग की टीम ने एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया है। उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह शराब पंजाब से लाई जा रही थी, जिसे मुजफ्फरपुर पहुंचाया जाना था। विभागीय अफसरों ने कहा कि ट्रक में आलू और लकड़ियों के नीचे शराब की बोतलें छुपाकर तस्करी के प्रयास को नाकाम किया गया। आपको बता दें कि गोपालगंज में पिछले कुछ दिनों में उत्पाद विभाग ने हरियाणा से तस्करी के जरिए लाई गई शराब की कई खेप पकड़ी है। ये एक बहुत बड़ी कामयाबी भी मानी जा रही है।

शराब जब्त : ड्राइवर  गिरफ्तार :

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि कुचायकोट के बलथारी चेकपोस्ट पर सोमवार को छोटे-बड़े वाहनों की जांच की जा रही थी। तलाशी के दौरान एक लग्जरी कार से 18 कार्टन अवैध शराब जब्त की गई। इसी क्रम में विभाग की जांच टीम ने दो ट्रकों में छुपाकर लाई जा रही शराब भी जब्त की। अधिकारियों ने बताया कि एक ट्रक में जहां लकड़ी के नीचे शराब छुपाई गई थी, वहीं दूसरे में आलू की बोरियों के नीचे 1000 कार्टन विदेशी शराब की तस्करी की जा रही थी। विभाग ने इस मामले में एक ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरा ट्रक चालक फरार हो गया। गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर का नाम ओमकार सिंह है। वह पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है। तीनों वाहनों से जब्त शराब की कीमत एक करोड़ रुपए बताई गई है।

6 लोग गिरफ्तार :

यूपी सीमा से सटे गोपालगंज में पिछले कुछ दिनों में शराब की तस्करी के कई मामले सामने आए हैं। एक पखवाड़े के बीच उत्पाद विभाग ने शराब तस्करी के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी हफ्ते में बीते गुरुवार को जहां शराब की तस्करी के आरोप में 4 लोग पकड़े गए थे। वहीं शुक्रवार को 2 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। उत्पाद विभाग के मुताबिक दोनों ही मामलों में हरियाणा से शराब की तस्करी की बात सामने आई थी।
यह भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें