Tue. Nov 12th, 2019

लड़कियां बनी चैंपियन , हासिल की राज्यस्तरीय जूनियर जूडो चैंपियनशिप

लडकियां बनी चैंपियन

बिहार की लड़कियां हर बार ये बता ही देतीं हैं की वो किसी से कम नहीं। एक बार फिर लड़कियां बनी चैंपियन , जीत कर हासिल किया राज्यस्तरीय जूनियर जूडो चैंपियनशिप की ट्रॉफी। बता दे की बिहार राज्य जूडो संघ एवं जिला जूडो संघ की ओर से खगौल के जगजीवन स्टेडियम में 2 दिवसीय राज्यस्तरीय कैडेट एवं जूनियर जूडो प्रतियोगिता आखिरकार संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में लड़कियों के जूनियर वर्ग में पटना की लड़कियों को राज्यस्तरीय जूडो चैंपियनशिप जीत के अपनी जगह बनायीं। इसी तरह लड़कियों की कैडेट प्रतियोगिता में भी पटना की लड़कियों का कब्जा रहा। बिहार का नाम रौशन करने से पीछे नहीं हटी लडकियां।

लडकियां बनी चैंपियन , किया बिहार का नाम ऊंचा

सभी को यहाँ कुछ सीखने को मिला और बहुत आगे तक जाने की प्रेरणा भी। बिहार जूडो संघ के अध्यक्ष साथ ही पूर्व मनेर विधायक सूर्यदेव त्यागी ने नियम के साथ राज्यस्तरीय जूडो प्रतियोगिता के संपन्न होने की घोषणा की और जो भी प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थानों पर रहे अलग-अलग भार वर्ग के कुल 40 प्रतिभागियों को मेडल व प्रंशसा पत्र देकर सम्मानित किया गया , और उनका हौसला बढ़ाया गया। बता दे की ये सभी 40 चयनित खिलाड़ी इंफाल मणिपुर में होनेवाले राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए क्वालिफाई कर गये हैं। अब इन्हे वहां अपनी जगहे बनानी है।

मिलेगा मदर डेयरी का दूध – जानिए किन-किन जिलों में सप्लाई किया जायेगा

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के समापन समरोह के अंतिम मैचों का शुभारंभ बिहार राज्य जूडो संघ के महासचिव राम उदय सिंह,पटना जिला जूडो संघ के संयोजक टिंकू कुमार यादव, युवा भाजपा नेता सहजानंद सिन्हा, आर्यभट्ट निकेतन के निदेशक सत्यकाम सहाय, वाईएमसी स्कूल के निदेशक रीतेश गुप्ता, दंत चिकित्सक डॉ. संजेश कुमार गुंजन, पटना जिला जूडो संघ के महासचिव एवं प्रतियोगिता के आयोजक विजय लाल यादव ने खिलाड़ियों से परिचय कर केबड़े ही तौर तरीके से किया।

जानिए परिणाम

लड़कियों के जूनियर वर्ग में 28 किलो वर्ग में पहले स्थान पर आने पर पटना की वर्षा, 32 किलो वर्ग में पटना की कंचन, आराध्या, कोमल, शिवानी, मुस्कान, बक्सर की खुशी राज, खुशी कुमारी, 57 प्लस भार वर्ग में पटना की राधा सिंह को ट्राफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
इसके अलावा लड़कों की कैडेट प्रतियोगिता में 50 किलो वर्ग में बक्सर के इरफान मोहम्मद, मोतिहारी के नमन, अभय, दीपक, हर्ष, ओंकारनाथ, प्रकाश, आशुतोष ने अपने अपने भारवर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस मौके पर बहुत सारे लोग मौजूद रहे हैं और सभी ने खिलाडियों का हौसला बढ़ाया।

आगे की खबरे भी जरूर पढ़े…

कांग्रेस को राजद के फैसले से ऐतराज , जानिए इस मामले में गोहिल ने क्या कहा

हार्ट डिजीज की चपेट में युवा – जानिए कैसे बचा जा सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *