Fri. Oct 30th, 2020

नवादा लोकसभा सीट से टिकट कटने पर बोले गिरिराज सिंह:- नहीं थी इसकी उम्मीद

गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नवादा लोकसभा सीट से टिकट कटने के बाद सोमवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि इसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा, ‘’मुझे कोई उम्मीद नहीं थी।  मुझे भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा था कि आप जहां से चाहेंगे, वहां से लड़ेंगे.’ यह पूछे जाने पर कि इसके लिए वह किसको जिम्मेवार मानते हैं, तो गिरीराज ने कहा ‘’मैं नहीं जानता. इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष बतायेंगे।
यह पूछे जाने पर कि क्या आपको पता था कि नवादा की सीट लोजपा को दी जा रही है, गिरिराज ने कहा ‘’मुझे कुछ पता नहीं। यह प्रदेश अध्यक्ष बतायेंगे। गिरिराज से यह पूछे जाने पर कि क्या वह अब बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं कार्यकर्ता था, कार्यकर्ता हूं, कार्यकर्ता रहूंगा,और अपने पार्टी के लिए काम करता रहूंगा”अब देखना ये है कि क्या ये बात वो गुस्से में बोल रहे या फिर उन्हें पार्टी से कोई गिला सिकवा नही।
उल्लेखनीय है कि गिरिराज 2014 के लोकसभा चुनाव में नवादा लोकसभा सीट से विजयी हुए थे। बिहार में राजग द्वारा रविवार को सीटों के बंटवारे की घोषणा के अनुसार नवादा लोकसभा सीट अब लोजपा के खाते में चली गयी है जिसके बाद से गिरिराज के भाजपा को सीट साझा के तहत मिली बेगूसराय की सीट से चुनाव लड़ने की संभावना जतायी जा रही है।

अब बेगूसराय सीट पर होगा गिरिराज सिंह बनाम कन्हैया कुमार

बिहार में सबसे ज्यादा चर्चा अब इसी सीट की है। इसका कारण भी काफी स्पष्ट है। एक तरफ जहां बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह मैदान में हैं, तो दूसरी तरफ जेएनयू के पूर्व छात्र नेता और युवा नेता कन्हैया कुमार सीपीआई की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं।

दरअसल, गिरिराज सिंह को कहा गया था कि वह अपनी पुरानी सीट नवादा से ही लड़ना चाहते हैं। लेकिन पार्टी ने बेगूसराय में सिंह की छवि और जातीय समीकरण को धोखा दिया है। इसलिए कि कन्हैया और गिरिराज सिंह दोनों एक ही जाति (भूमिहार) से आते हैं। वहीं, जहां तक राजनीतिक व्यक्तित्व की बात है, दोनों इस मामले में काफी मुखर हैं।

 

यह भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव: बिहार महागठबंधन में बंद हुए सुलह के सारे रास्‍ते, अब आरपार …..

यह भी पढ़ें –  रालो सपा सांसद स्टिंग में 10 करोड़ मांगते नजर आए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *