Wed. Aug 12th, 2020

लाखों का लहसुन लूटा लिया गया कैमूर ज़िले में, अब सोने-चांदी की भी नहीं रही कीमत !

लाखों का लहसुन लूटा

लाखों का लहसुन लूटा : अब अपराधियों ने आभूषण और नकदी लूट ली तो उन्हें रोक दिया गया। वे अब प्याज और लहसुन जो बाजार में नई मूल्यवान वस्तुएं हैं उनक लूटने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

इस तरह की ताजा घटना बिहार के कैमूर जिले के पचहगंज में ग्रैंड ट्रंक रोड पर हुई, जिसे राष्ट्रीय राजमार्ग 2 भी कहा जाता है, जिसमें कार सवार बदमाशों ने एक छोटे पिक-अप ट्रक को कथित तौर पर अपहृत कर लिया और 2 लाख रुपये का 64 बोरा लहसुन लूट लिया। गुरुवार की रात से लोग इसे लेकर आ रहे थे। एक व्यापारी अशोक कुमार सिंह ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में वाराणसी के थोक बाजार से लहसुन खरीदा था और इसे बिहार के सासाराम बाजार में बेचने के लिए ला रहे थे।

“मैं अपना पिक-अप ट्रक चला रहा था। जब मैं पचगंज पहुँचा, एक कार ने हमारे वाहन को ओवरटेक किया और हमें लगभग 11 बजे रुकने के लिए मजबूर किया। उनके पास आग्नेयास्त्र थे और मुझे अपनी कार में बैठने के लिए मजबूर किया और बाहर निकाल दिया। उनमें से एक ने मेरा वाहन चलाना शुरू कर दिया, ”सिंह ने कहा।

“अपराधियों ने अंत में बहेरा गाँव के पास गाड़ी को रोका और मुझे नीचे उतरने के लिए कहा। उन्होंने मुझे एक किलोमीटर चलने के लिए कहा जिसके बाद मुझे अपना वाहन वापस मिल जाएगा। मैंने ऐसा किया और पाया कि मेरा वाहन सड़क किनारे खड़ा है। हालांकि, सभी लहसुन की बोरियां चली गईं, ”उन्होंने कहा।

पीएम बेटी पढ़ाओ स्कीम फ्रॉडगिरी के फेर में आए कई लोग

लाखों का लहसुन लूटा : किसी तरह पहुंचा पुलिस तक पीड़ित

Image result for garlic loot kaimur

पीड़ित ने कहा कि अपराधियों ने 10,000 रुपये नकद और उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया। वह किसी तरह शुक्रवार सुबह कुदरा पुलिस स्टेशन पहुंचा और अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने वाराणसी के व्यापारियों से लहसुन खरीदने की रसीद भी पेश की। कुदरा स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) रणवीर कुमार ने एक समाचार-पत्र को बताया, “एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और हम सभी कोणों से मामले पर काम कर रहे हैं।”

भारतीय सेना भर्ती रैली 2020 : बिहार रैली के लिए भी निकला आवेदन

बिहार में लहसुन 200 रुपये से 250 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बेचा जा रहा है, जबकि प्याज 140 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। इससे पहले, पटना जिले के फतुहा क्षेत्र में एक डिपो से चोरों ने 328 बोरी प्याज की चोरी की थी। पिछले कुछ महीनों में प्याज की छोटी चोरी और लूट की घटनाएं हुई हैं क्योंकि कमोडिटी ने कीमतों में तेज वृद्धि दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *