Sat. Sep 26th, 2020

अयोध्या में राम मंदिर के बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने उठाई मस्जिद निर्माण की मांग

इधर अयोध्या में बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तथा अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी में श्री राम जन्म भूमि मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न हो गया, जिसके बाद संपूर्ण देश में उल्लास का माहौल छाया हुआ था। एक बार फिर से देश भर के सभी घरों में दिए जलाएं गए और ऐसा प्रतीत होता है जैसे दिवाली आ गई हो क्योंकि कहीं-कहीं जन्म भूमि पूजन के मौके पर आतिशबाजी भी की जा रही थी। बिहार में भी शाम होते-होते तमाम घरों में दीए जलाए गए लेकिन इसी बीच बिहार के राजनीतिक गलियारे से भूमि पूजन के बाद कुछ बयान और ट्वीट भी आने शुरू हो गए जिसमें एक बयान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री मांझी की तरफ से भी किया गया।

राममंदिर भूमि पूजन पर पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने क्या कहा

बता दें कि श्री राम जन्म भूमि के ऐतिहासिक भूमि पूजन का हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने स्वागत किया है। हालाँकि बाद में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एक बयान देते हुए कहा कि वे उत्तर प्रदेश के अयोध्या के मंदिर के लिए भूमि पूजन का स्वागत करते हैं और इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी जी से यह भी मांग करते हैं कि मस्जिद निर्माण का कार्य भी जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाए।

मांझी ने यह भी कहा कि देश के तमाम करोड़ों नागरिकों की श्री राम मंदिर से सद्भावना और आस्था जुड़ी हुई है जिसके तहत मंदिर का निर्माण भी जल्द से जल्द होना चाहिए। उन्होंने इस समारोह पर चुकी लेते हुए यह भी कहा कि भूमि पूजन का दिन बेहद ही ऐतिहासिक था मगर इस बेहद खास दिन पर हुए समारोह पर राम मंदिर के लिए लड़ाई लड़ने वाले लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, गोविंदाचार्य जैसे लोगों को भी निमंत्रण देना चाहिए था।

चिराग पासवान ने ट्वीट कर जताई ख़ुशी

वहीं दूसरी तरफ एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस खास मौके पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और ट्विटर पर लिखा, ‘भगवान श्री राम के पुनः मंदिर निर्माण पर भूमि पूजन संपन्न हुआ समस्त लोगों को ढेर सारी बधाई भगवान राम के आशीर्वाद से भारत विश्व में प्रेम और शांति रहे यही कामना करता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *