Sun. Jun 7th, 2020

मस्जिद में छिपे मिले 14 विदेशी नागरिक, कोरोना टेस्ट कराने से कर रहे थे इनकार

एक तरफ पुरे देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार हर तरफ से प्रयास कर रही है और ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों के कोरोना टेस्ट कर के यह सुनिश्चित कर रही है कि आप कोरोना से संक्रिमित है या नही ऐसे में इस महामारी के बीच बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर आई हैं जहां 14 विदेशी नागरिकों के एक मस्जिद में छिपे होने की जानकारी मिली है। इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि सभी नागरिक नेपाल के रहने वाले हैं, जो पटना के एक मस्जिद में छिपे हुए थे। जैसे ही इनके यहां मौजूद होने की खबर आसपास के लोगों को लगी यह खबर आग की तरह हर तरफ फैल गई।

कोरोना टेस्ट कराने से कर रहे थे इनकार

जानकारी के अनुसार इन सभी लोगों का डीएम के आदेश पर मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी और चिकित्सा दल की मौजूदगी में कोरोना वायरस टेस्ट करने का आदेश दिया गया। मगर इन सभी विदेशियों ने खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताते हुए टेस्ट कराने से साफ इनकार कर दिया। मगर स्थिति की गम्भारिता को देखते हुए प्रशासन ने इन पर दबाव बनाया और जबरन टेस्ट करवाया। हालाँकि बाद में पूछताछ से पता चला कि ये सभी दिल्ली से आए थे मगर इनमें से कोई भी तबलीगी जमात में शामिल व्यक्ति नहीं था जिसके बाद से प्रशासन ने राहत की सांस ली।

इन सभी लोगों के ट्रैवल रिकॉर्ड भी चेक किया गया जिससे यह पता लगा यह सभी विदेशी नागरिक दिल्ली से पटना पहुंचे हैं और यहां आने के बाद एक मस्जिद में शरण लिए हुए थे। बताते चलें कि इन दिनों तबलीगी जमात की वजह से पूरे देश भर में कोरोना के संक्रमण की आशंका बढ़ी हुई है जिसे लेकर हर राज्य कि प्रशासन बेहद सख्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *