Sat. Oct 31st, 2020

पीएम मोदी की पहली वर्चुअल रैली में सीएम नीतीश के नेतृत्‍व में हुए काम की हुए तारीफ़

निर्वाचन आयोग द्वारा फ़िलहाल बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तिथियों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां जारी हैं। भारतीय जनता पार्टी की तैयारी की बात की जाए तो इस पार्टी की तैयारी भी पीएम मोदी की पहली वर्चुअल रैली के साथ शुरू हो चुकी है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के वरिष्ट नेता होना के नाते अपनी पहली वर्चुअल रैली की जिसमें इन्होंने आज 294 करोड़ रुपयों की योजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी द्वारा बिहार में मत्स्यपालन, पशुपालन व कृषि विभागों से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया। बता दें कि, इसके अलावे चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले 13, 15, 18, 21 और 23 सितंबर को भी इनकी वर्चुअल रैलियां होंगी।

आज की रैली जा संबोधन प्रधानमंत्री ने भोजपुरी से शुरू किया। और संबोधन का अंत जय किसान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान के नारे के साथ किया। इस रैली में पीएम ने कहा कि इन योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी, साथ ही बिहार जैसे कृषि प्रधान राज्य की आत्मनिर्भरता भी बढ़ेगी।

उन्होंने ये भी कहा कि, ‘हमारे गांव आत्मनिर्भर बनें और अगली सदी में ब्लू रिवॉल्यूशन का असर दिखे। प्रधानमंत्री मत्स्य संप्रदा योजना इसी को ध्यान में रखकर बनाई गई है। अगले पांच साल के दौरान इसमें 20 हजार करोड़ से अधिक खर्च किए जाएंगे। इनमें से आज 1700 करोड़ रुपयों का काम शुरू हो गया है।’

पीएम मोदी की पहली वर्चुअल रैली में सीएम नीतीश की हुई प्रशंसा

प्रधानमंत्री के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांव-गांव पानी पहुंचाने का प्रशंसनीय काम किया है। कोरोना के संक्रमण काल में भी 60 लाख से ज्यादा लोगों को नल का जल दिलवाना सुनिश्चित किया गया है। पीएम का कहना है कि, ‘यह हमारे गांवों की ताकत है कि कोरोना संक्रमण के बावजूद अनाज, फल और दूध समेत अन्‍य जरूरी चीजों की सप्लाई नहीं रुकी।’ उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा भी विपरीत परिस्थिति के बावजूद बिहार के 75 लाख किसानों को किसान सम्मान योजना का लाभ दिया गया। साथ में हम गांवों में महामारी को कम रखने में सफल हुए हैं।

चुनाव प्रचार में पीएम करेंगे करीब 30 रैलियां

पिछले चुनाव के तरह भी इस बार भी पीएम सर्वाधिक रैलियां करवाने की तैयारी में हैं। पीएम की रैलियों का सफर आज शुरू होने के बाद अब 13, 15, 18, 21 और 23 सितंबर तक चलेगा। कहा जा रहा है कि चुनाव की घोषणा के बाद करीब प्रधानमंत्री की दो दर्जन से अधिक रैलियां होंगी।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सितंबर महीने के अंत तक दरभंगा एयरपोर्ट पर कमर्शियल सेवा की शुरुआत की जाएगी। साथ ही दरभंगा को देश के अन्य हिस्सों से हवाई मार्ग से जोड़ा जाएगा।

 

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *