Tue. Apr 7th, 2020

कोरोना वायरस से बिहार में हुई पहली मौत, क़तर से आये शख्स ने एम्स में तोड़ा दम

देश के कई राज्यों में कोरोना ने अपने पैर पासर दिए थे मगर अभी तक बिहार इससे अछुता था मगर आज मिली ताजा जानकारी के अनुसार बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि सीएम नितीश कुमार के राज्य में जानलेवा कोरोना वायरस पहली मौत का केस सामने आ ही गया और इसके संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई है जबकि एक अन्य शख्‍स पटना के एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। जानकारी के लिए बता दें कि मरीज की मौत पटना के एम्स में हुई है।

कोरोना से बिहार में हुई पहली मौत से दहशत में लोग

फिलहाल बिहार में अभी तक कुल कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या तीन हो चुकी है जिसमे से एक की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। मृतक की पहचान सैफ अली के रूप में हुई है जो 38 साल के थे। बताया जा रहा है की सैफ मुंगेर के रहने वाले थे और कतर में काम करते थे। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने तत्काल रूप से अपने आवास पर हाइ प्रोफाइल मीटिंग की जिसमें यह निर्णय लिया गया की 31 मार्च तक बिहार को लॉकडाउन कर दिया जाये।

जैसा की बताया जा रहा बिहार में अभी तक केवल 2 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए थे मगर इस वायरस की वजह से बिहार में हुई पहली मौत की घटना से पूरा राज्य दहशत में आ गया है। सतर्कर्ता बरतते हुए कोरोना को लेकर पहले ही कई राज्यों में लॉक डाउन किया जा चूका है। इस बीमारी से बचने के लिए ही आज रविवार को पीएम मोदी के आह्वाहन पर पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू हुआ था जिसका सभी देशवासियों ने खुले दिल से स्वागत किया और पूरी भागीदारी दी।

सीएम ने कोरोना मृतक के प्रति जताया शोक

फिलहाल इस वक़्त ना सिर्फ पूरे देश में बल्कि विश्व भर में कोरोना का खौफ जारी है और अभी तक की जानकारी के अनुसार देशभर कोरोना संक्रमण के 330 मामले मिले हैं, जिनमें से सात की मौत हो चुकी है। बिहार में कोरोना वायरस से हुई मौत पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया और इसके साथ ही उन्‍होंने राज्य के लोगों से यह भी अपील की कि वे भ्रमण या विदेश से आने की बात नहीं छिपाएं। बताते चलें कि यह वायरस अब तक दुनिया के 180 से अधिक देशों के 3,05,046 लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिनमें से 13,029 की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *