Sun. Jun 7th, 2020

बिहार में कोरोना से पांचवी मौत, मिले 9 नए मरीज, कुल संक्रमितों की संख्‍या हुई 500 से पार

कोरोना से चौथी मौत

जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना कहर से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर बिहार की स्थिति भी कुछ सही नजर नहीं आ रही है। हालांकि यहां पर कोरोना मरीजों की रफ्तार शुरूआत में उस हद तक नहीं थी लेकिन अब जाकर मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होते ही जा रही है। जी हां दरअसल बिहार में आज की तारीख में कोरोना के 9 नए मरीज मिले हैं, जिसकी वजह से यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 550 से ऊपर पहुंच गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार बीते शनिवार को कैमूर में दो, भोजपुर में 6 और बक्सर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। फिलहाल आपको बता दें कि ताजा समाचार मिलने तक बिहार में कोरोना से एक और व्यक्ति की जान चली गयी है और यह पांचवी मौत है।

बिहार में हुई कोरोना से पांचवी मौत

इतना ही नहीं ये भी बताते चलें कि इस गंभीर परिस्थिति में कोरोना से पांचवी मौत गुरुवार को हो गई। मृतक सासाराम के रहने वाले थे। कोरोना संक्रमण की पुष्टि सासाराम के 70 साल के बुजुर्ग के मृत्यु के दो घंटे बाद हुई। हालाँकि डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया की वह गले के कैंसर का मरीज था। शव को सीतामढ़ी जिला प्रशासन को सौंपा दिया गया है।

इससे पहले बुधवार की शाम एनएमसीएच में भर्ती एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गयी। वह कैंसर से भी ग्रसित था। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर 26 अप्रैल को मोतिहारी निवासी 54 वर्षीय रहमतुल्लाह को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहले पटना एम्स में भर्ती मुंगेर और वैशाली के युवक की मौत हो चुकी है। हालांकि कोरोना से 30 जिले अबतक प्रभावित हो चुके हैं। बिहार में 98 मरीज स्‍वस्‍थ हो अस्‍पताल से घर लौट चुके हैं। राज्य में तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

जानकारी के लिए बताते चलें कि कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में कोविड-19 वायरस के अब तक कुल लगभग 35,365 मामले आ चुके हैं। इस बीमारी से 9065 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यह जानलेवा बीमारी देश में अब तक 1152 लोगों की जान ले चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *