Fri. Aug 7th, 2020

भगौड़ा डॉन एजाज लकड़ावाला पटना में दबोचा गया

डॉन एजाज लकड़ावाला

एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि कुख्यात माफिया डॉन एजाज लकड़ावाला, जो दो दशकों से फरार था, को मुंबई की पुलिस टीम ने पटना में गिरफ्तार किया है।

लकड़ावाला, जो प्रतिद्वंद्वी माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम और राजेंद्र निखालजे उर्फ ​​छोटा राजन के गिरोह से वैकल्पिक रूप से जुड़ा हुआ था, के खिलाफ एक इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस लंबित था। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संतोष रस्तोगी ने बड़ी पकड़ के बाद बताया कि लकड़ावाला दाऊद गिरोह का हिस्सा था। वह हमें उसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने में मदद कर सकता है।

तेजस्वी यादव सड़कों पर उतरेंगे लोगों को CAA के खिलाफ समझाने के लिए

एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार लेकिन क्या दाऊद का पता बताएगा ?

भगोड़े गैंगस्टर को हत्या के प्रयास, अपहरण और हत्याओं की 80 से अधिक प्रमुख मामलों के चलते गिरफ्तार किया गया है। “वह अंतरराष्ट्रीय नंबरों से कॉल करता था और विभिन्न लोगों को जबरन वसूली की धमकी जारी करता था। क्राइम ब्रांच कई दिनों से उसे ट्रैक कर रही थी,” रस्तोगी ने कहा। उसके ऊपर पहले से ही 25 मामले चल रहे हैं।

हाल ही में मुंबई पुलिस ने 28 दिसंबर को फर्जी पासपोर्ट मामले में लकड़ावाला की बेटी शिफा शाहिद शेख उर्फ ​​सोनिया को गिरफ्तार किया था। उसने फर्जी दस्तावेज जमा कर पासपोर्ट हासिल किया था और अपनी एक साल की बेटी के साथ नेपाल भागने की योजना बना रही थी, लेकिन उसे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया।

पटना में रेप की और वारदात……गुनाहो का सिलसिला रुकता ही नहीं है

सोनिया के साथ हुई पूछताछ से नेपाल और उत्तर भारत के लकड़ावाला के संभावित ठिकाने का पता चला। सूचना का सत्यापन करने के बाद, मुंबई पुलिस की एक टीम ने बुधवार की देर शाम पटना (बिहार) के जक्कनपुर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र से उसे पकड़ने के लिए रवाना हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे मुंबई लाया गया और एस्प्लेनेड कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और 21 जनवरी तक हिरासत में भेज दिया गया। अब यह समय ही बताएगा कि एजाज पुलिस के कितने काम आता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *