Fri. Oct 30th, 2020

सहरसा में लटका मिला शव युवक का, गाँव में मची सनसनी

सहरसा में लटका मिला शव : बिहार के सहरसा जिले के अंतर्गत बैजनाथपुर में एक 28 वर्षीय युवक का शव पेड़ से लटका मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक की पहचान सुभाष कुमार के रूप में हुई है और वह मधेपुरा जिले के घइले थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव का निवासी था। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने हत्या का अंदेशा जताते हुए गांव के निवासी मनोहर तांती पर आरोप लगाया।

सहरसा में लटका मिला शव साथ में मिला यह सुसाइड नोट

परिवार के सदस्यों ने कहा कि मनोहर तांती ने शादी देखने के लिए पहले सुभाष कुमार को बुलाया और फिर गांव में ही उसकी अपनी भतीजी से जबरन शादी कर ली। परिजनों के मुताबिक, सुभाष की शादी कुछ दिन पहले सहरसा के बलहा गदिया गांव में तय हुई थी। तिलक समारोह भी किया गया। उन्होंने कहा कि मृतक सुभाष ने इस मामले पर आपत्ति भी जताई थी, लेकिन फिर उसकी जबरन शादी करवा दी गई। इसके बाद, जब मृतक सुभाष सहमत नहीं हुआ, तो उसको मौत के घाट उतार दिया गया।

नए साल में पटना पुलिस पर भारी पड़े गुंडे , 2 सिपाही अस्‍पताल में भर्ती

सूचना मिलने पर बैजनाथपुर ओपी प्रभारी ने बताया कि पेड़ से लटके युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है। मृतक युवक के पास से एक मोबाइल और सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें जबरन शादी की बात का उल्लेख किया गया है। उसी के बारे में वह मानसिक रूप से तनाव में था।

पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। पुलिस तो जाँच करती रहेगी लेकिन सुभाष तो अब लौट कर नहीं आएगा और उस बेचारी लड़की का क्या जिसकी जबरन शादी मृतक सुभाष से करवाई गई और वह शादी से पहले ही विधवा हो गई। इतना तो तय है कि बिहार में जबरन शादी का दौर अभी तक गया नहीं है और नहीं बिना किसी ठोस परिवर्तन के ख़त्म हो पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *