Thu. Jun 4th, 2020

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तिथि तय, सीएसबीसी ने जारी किया नोटिफिकेशन

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तिथि

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तिथि जारी कर दी गयी है। अब इस परीक्षा की नयी तिथि का इंतज़ार खत्म हो गया है। केंद्रे चयन पार्षद के द्वारा परीक्षा की नयी तिथि जारी कर दी गयी है। परीक्षा की तिथि आठ मार्च को तय की गयी है। अब ये परीक्षा नयी तिथि के अनुसार 8 मार्च हो होगी। ये परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए ऑफिसियल साइट पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा सिर्फ वही अभियार्थी दे सकते हैं जिनकी लिखित परीक्षा 20 जनवरी को होने वाली थी। परीक्षा का एडमिट कार्ड भी आप वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में बैठने वाले अभियार्थी लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड केंद्रीय चयन पार्षद की ऑफिसियल वेबसाइट www।csbc।bih।nicin पर 20 फरवरी 2020 से डाउनलोड कर सकते हैं। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने नहीं दिया जायेगा।

 

Image result for बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तिथि 8 मार्च

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तिथि 8 मार्च

सबसे ख़ास बात अभियर्थियों के लिए यह है कि, आठ मार्च की परीक्षा के लिए जो एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा उसमें बड़े-बड़े शब्दों में NEW लिखा रहेगा। अगर कोई भी अभियार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पता है तो वो 4 मार्च और 5 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केंद्रीय चयन पार्षद (सिपाही भर्ती) बैंक होर्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के पास) पटना 800001 स्थित कार्यालय आ कर डुप्लीकेट ई प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

Image result for बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तिथि 8 मार्च

 

यह भी पढ़ें- आरजेडी विधायक अरुण यादव पर कानूनी शिकंजा कसा

ये लिखित परीक्षा बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केंद्रीय चयन पार्षद द्वारा कराई जा रही है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली परीक्षा 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी परीक्षा 2 बजे से चार बजे तक होगी। 20 फरवरी को इस परीक्षा का एडमिट कार्ड आप डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा की नयी तिथि 8 मार्च है। अधिक जानकरी के लिए आप वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। देरी से आने पर और बिना एडमिट कार्ड के आपको परीक्षा में बैठने नहीं दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *