Mon. Feb 17th, 2020

दरभंगा : मानव श्रृंखला में शामिल शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत , पढ़े ख़बर

दरभंगा : मानव श्रृंखला में शामिल शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत , पढ़े ख़बर
हार्ट अटैक से मौत : जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभाव से पर्यावरण बचाने की अपील के साथ जल जीवन हरियाली अभियान के समर्थन और समाज की विभिन्न बुराइयों के खिलाफ मानव श्रृंखला की सफलता के बीच एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, दरभंगा में मानव कतार में शामिल एक शिक्षक की मौत हो गई है। मृतक शिक्षक की पहचान मोहम्मद दाऊद के रूप में की गई है। वह उर्दू विद्यालय के शिक्षक थे। ये बहुत ही दुखद खबर है।

मौत का वजह रहा ये :

घटना दरभंगा के केवटी थाना इलाके के रनवे में हुई। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने की घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है। आप को बता दें कि दरभंगा में 468 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई थी।गौरतलब है कि पूरे बिहार में तकरीबन 4.25 करोड़ लोगों की भागीदारी के साथ 16 हजार किमी से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार ने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है। मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनाई गई।

हार्ट अटैक से मौत : उपमुख्यमंत्री भी शामिल

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी हिस्सा लेंगे। इनके अलावा बिहार सरकार के आला अधिकारियों का दल भी एक दूसरे के हाथ से हाथ पकड़े खड़े रहे. बता दें कि इसके पहले बिहार ने साल 2017 में नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए विश्व की सबसे लंबी 11,292 किमी मानव श्रृंखला बनाई थी जो एक रिकॉर्ड था।अपने इस रिकॉर्ड को बिहार ने वर्ष 2018 में दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ 13,654 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर तोड़ा था। एक बार फिर 16 हजार किमी से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार रिकॉर्ड बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *