Fri. Jun 5th, 2020

बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 हुई रद्द इस वजह से

बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा  2020 : सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) बिहार पुलिस ने बुधवार को कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा (advt no.02 /19) को स्थगित कर दिया है। परीक्षा 20 जनवरी को आयोजित होने वाली थी।

अपने नवीनतम नोटिस में, CSBC ने घोषणा की कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है। CSBC ने हालांकि, परीक्षा स्थगित करने की घोषणा नहीं की है। आधिकारिक विवरण परीक्षा के उम्मीदवारों द्वारा  csbc.bih.nic.in पर देखे जा सकते हैं। संशोधित तिथि अभी घोषित नहीं की गई है।

CSBC ने हालांकि, अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रोल नंबर वार केंद्र सूची जारी की है। परीक्षा के लिए 900 से अधिक परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं, जिनमें से 74 केंद्र राज्य की राजधानी पटना में हैं। इस बीच उम्मीदवार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनी जन्मतिथि, मोबाइल नंबर, पंजीकरण आईडी और पंजीकरण क्रेडेंशियल्स का विवरण प्रदान करना होगा।

लालू यादव का घटिया हमला आया जिस पर कोई जवाब न देना ही सही होगा !

बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 : इतने पदों पर निकली वैकेंसी

यदि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से बिहार पुलिस कांस्टेबल ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में सक्षम नहीं हैं, तो वे अपने बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डुप्लीकेट एडमिट कार्ड सीएसबीसी कार्यालय से 06 और 07 जनवरी 2020 को प्राप्त कर सकते हैं।

बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP), स्पेशल इंडिया रिजर्व बटालियन (SIRB) और बिहार स्टेट इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी बटालियन (BSISB) में कॉन्स्टेबल के 11880 पदों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है। वैसे पॉजिटिव तौर पर देखा जाए तो अभियर्थियों को इससे फायदा होना तय है क्योंकि आखिरकार उन्हें भी अपनी सीमा को और बढ़ाने के लिए अभ्यास करने का मौका मिल जायेगा हालाँकि परीक्षा का रद्द हो जाना उनका समय भी बर्बाद करता है और कहीं न कहीं उनको हताश भी कर देता है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *