Tue. Apr 7th, 2020

CoronaVirus: बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला, होटल-रेस्टोरेंट, सभी बस सेवाएं आदि 31 मार्च तक किए गए बंद

देश के अलग अलग हिस्सों में जानलेवा कोरोना वायरस के लगातार नए नए केस सामने आते जा रहे है. अभी तक देशभर से कुल 250 से ज्यादा संक्रमित लोगों की पहचान की जा चुकी है जबकि 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में अभी तक सुरक्षित माने जा रहे बिहार में एहतियात के तौर पर बड़ा कदम उठाते हुए सरकार ने महामारी रेगुलेशन के तहत 31 मार्च तक राज्य में सभी बसों के परिचालन के साथ ही राज्य के सभी रेस्टूरेंट, होटलो के बैंक्वेट हाल को बंद कर दिया है। इस आदेश के बाद से अब रेस्टोरेंट में बैठकर कोई खाना नहीं खा सकेगा साथ ही साथ किसी समारोह आदि के लिए बैंक्वेट हाल आदि की बुकिंग भी अगले 31 तक बंद रहेगी।

31 मार्च बिहार में कई पब्लिक सर्विसेज बंद

बेहद तेजी से अपना असर दिखा रहे इस खतरनाक वायरस से बचाव के लिए बिहार सरकार ने उन सभी सामूहिक जगहों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं जहाँ पर ज्यादा संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। फिलहाल परिवहन विभाग ने पटना में सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि 31 मार्च के बाद यदि स्थिति सामान्य होती है तो ही बसों के परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा। पटना-दिल्ली-पटना के बीच चलने वाली वोल्वो बसों के परिचालन पर जारी आदेश तक रोक लगाई गई है। बता दें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना में 120 सिटी बसों का परिचालन प्रतिदिन किया जा रहा है जिसमे प्रतिदिन तक़रीबन 50 हजार यात्री सिटी बसों से सफर करते हैं।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों को सेनेटाइज कराना सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित जिलों के डीटीओ, एमवीआई और ईएसआई को निर्देश दिया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु प्रमंडलीय आयुक्त पटना ने एहतियाती, महत्वपूर्ण एवं प्रभावी फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *