Sat. Sep 26th, 2020

बिहार में कोरोना संक्रमण का आक्रमण जारी, एक दिन में मिले दो हज़ार से ज़्यादा नए मामले

सैंपल्स की जांच

बिहार में कोरोना संक्रमण का आक्रमण कम होता ज़रूर नज़र आया है लेकिन चिंता अभी भी बनी हुई है। अब राज्य में हर रोज़ एक लाख से ज़्यादा मरीजों के सैंपल्स की जांच की जा रही है। चिंता वाली बात यह है कि यहां संक्रमितों की कुल संख्या एक लाख से अधिक होने के बावजूद भी हर रोज़ राज्य में दो हज़ार से ज़्यादा नए मामले पाए जा रहे हैं।

ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी

रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार बिहार में एक दिन में 2078 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। साथ ही यहां एक्टिव मामलों की संख्या 19259 जा पहुंची है। वहीं, अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 135013 हो गई है। वायरस से मरने वालों की संख्या 680 हो चुकी है। और राहत की बात यह है कि  राज्य में ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ गई है।

पटना में संक्रमण का आक्रमण सब से ज़्यादा

रविवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक पटना में संक्रमण की संख्या सब से ज़्यादा है। राजधानी में कोरोना के 253 नए मामले पाए गए हैं। वहीं मधुबनी में 116, सहरसा में 112, भागलपुर में 102 और पूर्णिया में कोरोना के 100 नए मामलों की पुष्टि की गई है।

अब तक पटना में कुल 20888 पॉज़िटिव केस पाए गए हैं। और भागलपुर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय और पूर्वी चंपारण में अब तक पांच हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

एक दिन पहले इतने नए संक्रमितों पहचान की गई थी

सूत्रों के अनुसार शनिवार को बिहार में 2087 नए कोरोना मामलों की पहचान की गई थी। उसी दिन कोरोना से पांच लोगों की मृत्यु हुई थी। इस दौरान राहत की बात यह हुई कि बिहार कोरोना रिकवरी के मामले में राष्ट्रीय औसत से 10 फीसद आगे हो गया है। खास बात यह है कि नए पॉजिटिव मरीजों से ठीक होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है। अब तक कुल 1.15 लाख संक्रमित निगेटिव पाए गए हैं।

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *