Fri. Jul 10th, 2020

सबसे बड़े खादी मॉल का हुआ उद्घाटन हुआ सीएम नीतीश कुमार के हाथों से

सबसे बड़े खादी मॉल

सबसे बड़े खादी मॉल का हुआ उद्घाटन : राजधानी पटना में देश का पहला मॉडर्न कड़ी मॉल का उद्घाटन आज हो चुका है. यह देश का पहला सबसे बड़ा खादी मॉल है जहाँ खादी के बने सभी वस्त्र और ग्रामउद्योग की वस्तुएं लोगों को मिल सकेंगी. यह मॉल पूर्वी गाँधी मैदान के पास है बनाया गया है. मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार के हाथों उद्घाटन के साथ पहली सेल शुरू हो गई.

इस खादी मॉल की विशेषता है यहाँ बच्चो के लिए अलग से मिलने वाले कपड़े और बिहार के मशहूर उत्पाद. इस मॉल में राज्य की तमाम खादी संस्थाओं द्वारा उत्पादित खादी वस्त्रों की बिक्री होगी। सभी खादी वस्त्रों पर 20 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जायेगा.

रवि किशन की मददगार पर्फोमन्स बिहार बाढ़ पीड़ितों के नाम

सबसे बड़े खादी मॉल का हुआ उद्घाटन : मिलेंगे यह सब उत्पाद

बिहार राज्य खादी बोर्ड द्वारा निर्मित मॉल के उद्घाटन अवसर पर सर्वप्रथम मुख्यमंत्री द्वारा गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. बिहार एक्सप्रेस से बातचीत में शोरूम के मैनेजर रमेश कुमार ने बताया कि मॉल में स्त्री, पुरुषों और बच्चों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है यहां लोग कपड़े खरीद कर सिलवा भी सकते हैं.

उन्होंने बताया कि बिहार के सभी खादी संस्थान के द्वारा बने कपड़ों, ग्रामोद्योग के सामान समेत हैंडमेड सामान को भी जगह दी गई है. इनमें शिल्पकारी और मधुबनी पेंटिंग आदि शामिल हैं. बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार मॉल में बिहार के सभी खादी संस्थानों से कपड़ों को मंगाकर शेल्फ में लगा दिया गया है.

राज्य के मशहूर उत्पाद जैसे भागलपुर का मशहूर कतरनी चूड़ा, चावल के अलावा दरभंगा का मखाना और परेव का कांसा का बर्तन भी मिलेगा. खादी मॉल खुल चुका है और बिहार वासी अब यहाँ से ठण्ड के मौसम में खादी के कपड़ो की खरीदारी कर सकते हैं.

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

छठ पूजा 2019 में इतने लोग हुए घायल और इतने लोगों की हुई मौत

लोजपा नेता का हत्यारा , हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *