Fri. Nov 22nd, 2019

नारघोघी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास, सीएम नीतीश कुमार द्वारा जनता को तोहफा

नारघोघी मेडिकल कॉलेज

नारघोघी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास : राज्य में स्वास्थ्य सेवा बेहतर करने के अपनी चरणबद्ध प्रक्रिया में प्रदेश सरकार के मुखय सीएम नीतीश कुमार ने आज जनता को नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है. आज समस्तीपुर के सरायरंजन प्रखंड के नारघोघी में सीएम नीतीश कुमार ने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. नारघोघी मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के साथ ही राज्य को एक और मेडिकल कॉलेज भी मिल गया है. इस शिलान्यास कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सांसद प्रिंस राज, राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर और अन्य लोग मौजूद रहे.

इस मौके पर समस्तीपुर के नए सांसद प्रिंस राज भी भी मुजूद थे. उन्होंने कहा के आज ज़िले के लिए गर्व करने का क्षण है. बता दें के प्रिंस राज नारघोघी में श्रीराम जानकी चिकिस्ता महाविद्यालय एवं अस्पताल के भवन निर्माण कार्य के मौके पर उपस्थित थे.

उन्होंने कहा केंद्र सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि अब ज़िले के लोगों को इलाज के लिए कहीं और जाना नहीं पड़ेगा. केंद्र और राज्य सरकार गरीबो की हितैषी है. पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश और राज्य में अभूतपूर्व विकास हो रहा है और देश के साथ बिहार में विकास की बुलंदियों को हासिल कर रहा है.

समस्तीपुर नरघोघी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास होगा 6 नवंबर को

मेडिकल कॉलेज शिलान्यास : जानिये कॉलेज से जुड़ी सभी अहम जानकारियां

जानकारी के लिए बता दें कि डेढ़ साल पहले राज्य सरकार ने समस्तीपुर में मेडिकल कॉलेज की सव्रीकृति दी थी. पिछले दिनों ही जिलाधिकारी ने आकर यहाँ निर्माण कार्य का निरक्षण किया था. यह मेडिकल कॉलेज परिसर कुल 21 एकड़ जमील में फैला है. इसे श्रीराम जानकी मठ द्वारा उपलब्ध करवाया गया है. इस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 500 बेड और 100 एडमिशन सीट्स होंगी. यहाँ छात्रावास सहित अन्य भवनों का भी निर्माण होगा.

केंद्रीय प्रायोजित योजना के तहत श्रीराम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का निर्माण प्रस्तावित है. सरायरंजन प्रखंड में 21 एकड़ भूखंड पर 21 एकड़ भूखंड पर 591.77 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य होना है। इसमें केंद्र का अंश 113.40 करोड़ है। जबकि राजय सरकार का अंश 478.37 करोड़ है।

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

औरंगाबाद में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिए कहां मिला शव

बिहार पुलिस शेरनी दस्ता है तैयार मनचलों से निपटने के लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *