Sun. Feb 28th, 2021

जदयू मोदी सरकार मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होने वाली है : सीएम नीतीश कुमार

जदयू मोदी सरकार

जदयू मोदी सरकार में ? : जदयू भाजपा बिहार में साथ में मिलकर सरकार चला रही है लेकिन इसी के साथ कई बार जदयू के मोदी सरकार मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयास लगते आये हैं. इस बार फिर कयास की इन हवाओं को देने का काम जदयू महासचिव केसी त्यागी द्वारा किया गया जब उन्होंने कहा कि जदयू कुछ शर्तो के साथ मोदी सरकार में शामिल हो सकती है.

अब सीएम नीतीश कुमार ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी बात नहीं है. इसका मतलब साफ़ है कि केंद्र सकरार में जदयू कोटे से कोई भी मंत्री नहीं बनेगा. पटेल जयंती के अवसर पर राजकीय समारोह में हिस्सा लेने पहुँचे नीतीश कुमार ने यह बात कही.

जदयू मोदी सरकार में ? : अब देखना होगा कि ……

जदयू मोदी सरकार

जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष पुनः बनने पर नीतीश कुमार के संबोधन की मुख्य बातें

कल दिल्ली में हुई जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय परिषद् की बैठक में उन्हें फिर से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. इस मौके पर पार्टी के महासचिव केसी त्यागी ने बड़ा बयान दिया और कहा कि यदि जदयू को सांसदों की संख्या के आधार पर मंत्रिमंडल में शामिल होने का न्योता दिया जाता है तो कुछ शर्तो के साथ वह इसका हिस्सा बनने को तैयार है.

लोकसभा चुनाव के बाद जदयू को केवल 1 पद मंत्रिमंडल में ऑफर हुआ था जिसको उसने ठुकरा दिया था. हर बार की तरह इस बार जदयू के मोदी सरकार मंत्रिमंडल में शामिल होने की जानकारी सामने आई है लेकिन एक फिर से सीएम नीतीश कुमार ने ऐसी जानकारियों को गलत करार देते हुए जदयू के केंद्रीय सरकार मंत्रिमडल में शामिल होने की सम्भावनाओ पर विराम लगा दिया.

अब देखना होगा कि भाजपा केंद्रीय मंत्रिमडल में शामिल करने को लेकर जदयू के साथ बातचीत करती है या फिर विधानसभा चुनाव के बाद ही इस पर विचार मंथन होगा. एक बात तो फिलहाल तय है जदयू-भाजपा मिलकर ही बिहार में सरकार भी चलाएगी और आगामी चुनाव भी लड़ेगी.

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें:-

सांसद रवि किशन की दरियादिली, बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए 11 लाख रुपए

पटना में चाकू मारकर युवक की हत्या, बचाने आए भाई पर भी किया हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें