Wed. Nov 13th, 2019

चिराग पासवान बने लोजपा अध्यक्ष, पिता रामविलास की ली जगह, जानिये उनके सामने चुनौतियों को

चिराग पासवान बने लोजपा अध्यक्ष

चिराग पासवान बने लोजपा अध्यक्ष : जमुई से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद ओर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने आज आधिकारिक तौर पर पार्टी की कमान संभाल ली है. मंगलवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक कि बाद उन्हों सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कई राज्यों में एनडीए की सरकार है, राज्य में हमारी सरकार है ओर केंद्र में भी हमारी सरकार है. बीते चुनाव में हमारा शत-प्रतिशत प्रदर्शन रहा है.

लोजपा के नए अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि उनके पिता रामविलास पासवान पॉलिटिक्स में सक्रिय रहेंगे और वह उनका मार्गदर्शन लेते रहेंगे. उन्होंने हाल में सपन्न हुए उपचुनाव के बारे में बात करते हुए कहा कि उसमें एनडीए का प्रदर्शन अपेक्षा के मुताबिक नहीं रहा. इसके बावजूद भी समस्तीपुर की सुरक्षित सीट से प्रिंस राज को शानदार जीत मिली.

बिहार दौरे पर आए भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताई मोदी सरकार की सफलता की बातें

चिराग पासवान बने लोजपा अध्यक्ष : पिता रामविलास ने यह कहा

उन्होंने ने अपनी ताजपोशी के अवसर पर कहा कि पार्टी ने अपनी विचारधारा से न ही कभी समझौता किया है और न ही आगे भी करेगी. चिराग ने कहा कि वह पूरी कोशिश करते हुए पार्टी को नई ऊंचाइयों तक ले जायेंगे.

इस मौके पर उनके पिता और पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान ने कहा कि अब हम चाहते हैं कि अगली पीढ़ी अपना काम संभाले. चिराग पासवान ने कहा कि संगठन में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने वाला है. पहले की तरह ही राष्ट्रीय कार्यकारणी और अलग-अलग राज्यों के प्रमुख अपना काम निरंतर करते रहेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2014 में लोजपा अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी रामविलास पासवान को सौंपी गई थी. तब उन्होंने नरेंद्र मोदी को समर्थन देते हुए एनडीए में शामिल होने का एलान किया था. बतौर युवा अध्यक्ष चिराग पासवान के सामने पार्टी का अन्य राज्यों में विस्तार के साथ-साथ अपने ऊपर लगने वाले परिवारवाद के पुराने आरोप को धुलना भी होगा.

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

खेसारी-काजल का डांस- अपनी बेहतरीन स्टेज परफॉरमेंस से लगायी आग

किन्नेर गुरु की हत्या- जानिए कैसे अपराधियों ने दिया पूरी घटना को अंजाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *