Sat. Sep 26th, 2020

अब बिहार विधानसभा चुनाव में हुई ‘रावण’ की इंट्री, सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी चंद्रशेखर आजाद की पार्टी

बिहार विधानसभा चुनाव में एक रोचक मोड़ आ गया है और यह मोड़ भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ के चुनाव लड़ने की खबर के बाद आया है। बता दें कि इस बार चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ ने खुद इस बात का ऐलान किया है कि उनकी आजाद समाज पार्टी भी बिहार विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ ने की है घोषणा

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ ने यह भी घोषणा की है कि वह किसी भी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अपने पार्टी के उम्मीदवार को ही खड़ा करेगी। हालांकि इस मौके पर पार्टी ने एक कमेटी का गठन भी किया है और पार्टी से जुड़े हुए सभी नेताओं का मीडिया के सम्मुख परिचय भी कराया। आजाद के अनुसार बिहार में सबसे बड़ी समस्या अत्याचार और कुशासन है जिसे अब भीम आर्मी दूर करने की जिम्मेदारी लेने आ गई है।

बताते चलें कि बिहार में पहले ही महागठबंधन और एनडीए में काफी कड़ी टक्कर है और इस महागठबंधन में कांग्रेस, रालोसपा, हम, आरजेडी और वीआईपी शामिल है। जबकि एनडीए में जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी है। इसके अलावा AIMIM ने भी 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला पहले से ही कर रखा है।

अब यदि इन सब के बीच भीम आर्मी की पार्टी भी आ जाती है तो इससे अन्य सभी चुनावी दलों को काफी बड़ा झटका लग सकता है। खैर देखना यह है कि बिहार विधानसभा चुनाव अपने तय समय पर हो पाता है या नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, फिलहाल तो चुनाव आयोग और जिला प्रशासन इसकी तैयारी में काफी तेजी से लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *