Sun. Sep 19th, 2021

पिता की हैवानियत के चंगुल से मुक्त कराई बच्ची को बाल कल्याण समिति ने मां के हवाले किया

बाल कल्याण समिति

-Pranaw Upadhaya

पिता की हैवानियत के चंगुल से मुक्त कराई गई बच्ची को आखिरकार मां नैना का आंचल मिल गया। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने सोशल इंवेस्टीगेशन रिपोर्ट के आधार पर जयश्री को मां के हवाले कर दिया। शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी ने कुछ शर्तों के साथ बच्ची सौंपी है।

बाल कल्याण समिति ने बच्ची को बचाया

नैना को हर माह सीडब्ल्यूसी के सामने प्रस्तुत करना होगा। सीडब्ल्यूसी- बाल कल्याण समिति देखेगी कि मां बच्ची की अच्छी परवरिश कर रही है या नहीं। साथ ही बच्ची की मानसिक स्थिति के बारे में सीडब्ल्यूसी जानकारी लेगी। स्थिति संतोषजनक रहने पर ही मां के साथ बच्ची को रखा जाएगा। ऐसा नहीं होने पर बच्ची दादी को सौंप दी जाएगी

गोद लेकर निहारती रही मां

मां का साथ मिलते ही बच्ची खुशी से चहक उठी। वहीं, मां भी बेटी को गोद में चूमने लगी। काफी देर तक बच्ची को निहारती रही। मां ने बताया कि उसकी ममता की जीत है।

यह था मामला

26 मार्च की रात रांची में रहने वाली महिला ने पति डॉ कृष्णा मुक्तिबोध द्वारा बेटी की पिटाई से जुड़ा वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया था। महिला ने बताया था कि पति की शराब की लत के कारण वह परेशान है। बाल कल्याण समिति को इसी मामले का पता चल गया और उसने बच्ची को बचने का प्रयास शुरू कर दिया

घरेलू कलह के कारण नौ महीने पहले ससुराल छोड़कर मायके चली गई थी। कुछ दिन पहले पति जबरदस्ती छोटी बेटी को लेकर कंकड़बाग स्थित घर ले आये। उसको प्रताड़ित करने के लिए पति बेटी की पिटाई करता तथा वीडियो उसे भेज देता था। बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए उसने सोशल साइट का सहारा लिया है।

सोशल साइट की वीडियो पर संज्ञान लेने के बाद एसएसपी ने आधी रात बच्ची को मुक्त कराया था। इसके बाद बच्ची को सीडब्ल्यूसी के सामने प्रस्तुत किया गया था, लेकिन गुरुवार को मां और दादी के बीच चले हाई वोल्टेज ड्रामे और बच्ची की मानसिक स्थिति को देखते हुए बाल कल्याण समिति ने बच्ची मां के हवाले नहीं किया था।

 

यह भी पढ़ें:-

 

अजय ला डैम में मिला महिला और उसके दो मासूम बच्चों का शव

आरजेडी के बड़े मुस्लिम नेता अली अशरफ फातमी ने पार्टी छोड़ने के दिए संकेत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें