Sat. Sep 26th, 2020

सुशांत सिंह राजपूत मामले की ज़िम्मेदारी अब सीबीआई के कंधो पर

सीबीआई

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच अब सीबीआई द्वारा की जाएगी। सीबीआई अफसर नूपुर प्रसाद जो कि बिहार के गया जिले के टिकारी के सलेमपुर गांव से ताल्लुक रखती हैं, उन पर सुशांत के स्वजनों को पूरा भरोसा है कि वह उनके पुत्र को इंसाफ दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी।

सीबीआई अधिकारी नूपुर प्रसाद के बारे में अपको बता दें कि वह इंदुभूषण प्रसाद की इकलौती पुत्री हैं। पिता सेना में ऑडिटर पद पर थे। नूपुर की शिक्षा-दीक्षा पिता के साथ रहने के वजह से बाहर हुई है। नूपुर के चाचा नंदू प्रसाद सिन्हा का कहना है कि भतीजी को इतनी बड़ी जिम्मेवारी मिलना गौरव की बात है। उन्हें इस बात की बहुत खुशी है।

नूपुर की कौशलता पर उनके स्वजनों को पूरा भरोसा

चाचा नंदू प्रसाद सिन्हा का यह कहना है कि, ‘हम लोगों को उम्मीद है कि अपने कौशल व बुद्धिमता से बिहार के लाल अभिनेता सुशांत की मौत की गुत्थी वह सुलझा लेगी और मृतक के स्वजनों को न्याय दिलाएंगी।’

अपको बताते चलें कि सुशांत मामले की जांच सीबीआइ को मिलने के बाद जिस टीम का गठन किया गया उसका नेतृत्व नूपुर प्रसाद भी करेंगी। नूपुर प्रसाद 2007 बैच की आइपीएस हैं। दिल्ली के शाहदरा की डीसीपी रह चुकी हैं।

सुशांत सिंह की मौत का मामला प्रतिदिन पेचीदा होता जा रहा

14 जून को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव
मुंबई स्थित उनके फ्लैट में पंखे से लटकता हुआ पाया गया था। मृतक के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को मामले को लेकर पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती व उनके स्वजनों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था। लेकिन पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद जब बिहार पुलिस मुंबई के लिए रवाना हुई तो उन्हें महाराष्ट्र पुलिस द्वारा सहयोग प्राप्त ना हो सका।

इसके बाद बिहार सरकार की सिफ़ारिश पर सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच की ज़िम्मेदारी सीबीआई को सौंपी गई। और सीबीआई टीम में शामिल नूपुर प्रसाद की कौशलता व बुद्धिमत्ता पर उनके व सुशांत के स्वजनों को पूरा भरोसा है कि मृतक को इंसाफ ज़रूर मिलेगा।

 

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *