Sat. Nov 28th, 2020

बिहार विरोधी केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज

बिहार विरोधी केजरीवाल

बिहार विरोधी केजरीवाल कोर्ट केस: बीते दिनों आपको याद होगा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बिहारियों के खिलाफ एक गन्दा बयान दिया था। उनका बयान था कि बिहार निवासी 500 रूपए में दिल्ली इलाज करवाने आते हैं और पांच लाख का इलाज मुफ्त में करवा के चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि अपने देश के लोग हैं, सबका इलाज होना चाहिए पर दिल्ली की भी अपनी क्षमता है। देश भर का इलाज कैसे करेगी। इसलिए सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि पुरे देश में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार जरुरी है। इनके इस कमेंट के बाद इनके विरुद्ध बिहार के हाजीपुर में मुकदमा दायर किया गया है।

बिहार विरोधी केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज

हाजीपुर के मुख्‍य न्‍यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दायर परिवाद में उनके खिलाफ बिहार के खिलाफ टिप्‍पणी कर देश की एकता-अखंडता एवं लोकशांति को भंग करने की कोशिश के आरोप लगाए गए हैं। यह मुकदमा वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र के अलीपुर मुकुंद भदवास गांव निवासी छोटेलाल राय के पुत्र नीतीश कुमार ने दायर किया है। उन्होंने केजरीवाल द्वार किये गए कमेंट को निशाना बनाया है। दरअसल, दिल्ली के मंगोलपुरी स्थित संजय गाँधी मेमोरियल अस्पताल में ट्रामा सेंटर के भूमि पूजन समारोह था। जहाँ केजरीवाल ने बिहार प्रवासियों को लेकर टिप्पणी को आधार बनाया गया है।

 

केजरीवाल को मिला जवाब

केजरीवाल कि इस टिप्पणी के बाद दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी भाजपा के नेता विजय गोयल ने कहा कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या दिल्ली में रह सकते हैं और इलाज भी कर सकते हैं, लेकिन केजरीवाल के लिए बिहार, उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के लोग तो बाहरी हैं।

छठ के मद्देनजर कई स्पेशल ट्रेन चलाएगा पूर्व मध्य रेलवे ,पढ़ें ट्रेनों की सूची

जानिए अपनी सफाई में केजरीवाल ने क्या कहा

केस के बाद केजरीवाल ने सफाई दी और कहा किदिल्ली में इलाज या शिक्षा के लिए किसी को मना नहीं किया गया है। दिल्ली में दूर-दूर से मरीज इलाज के लिए आते हैं। हम सेवा कर पाएं तो हमें खुशी होती है। हमारी इच्छा यह है कि दिल्ली की तरह ही देश भर में शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार हो। लेकिन अब इस सफाई का क्या मतलब जब बिहार को लेकर टिप्पणी की गई तो खुद हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले दिल्ली के नॉन-दिल्लीवाले केजरीवाल की ये सोच तब कहाँ थी ?

 

ये खबरें भी जरूर पढ़ें…

जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे लालू यादव , इस दिन होगी सुनवाई

जिला परिषद सदस्य को बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली , हालत गंभीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *